कश्मीर संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार करेगी 'ट्रैक टू' टीम का गठन
कश्मीर संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार करेगी 'ट्रैक टू' टीम का गठन
Share:

नई दिल्ली: सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, जम्मू कश्मीर में 50 दिनों से जारी संकट से निपटने के लिए संबंधित धड़ों से संवाद स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार नए सिरे से टीम का गठने करने जा रही है. सरकार जिस 'ट्रैक टू' टीम का गठन करने जा रही है, उसमें वह प्रख्यात नागरिकों को शामिल कर सकती है और इसके लिए उनसे (प्रतिष्ठित नागरिकों से) बातचीत की कोशिशें भी सरकार की ओर से शुरू कर दी गई हैं. यह टीम राज्य के अलगाववादियों समेत उन लोगों से बात करेगी जो इस मसले से जुड़े हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, अगले सप्ताह के अंत में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल घाटी पहुंचेगा और नई टीम का ऐलान इसी दौरान किया जा सकता है. आज यानी शनिवार को जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती दिल्ली आकर पीएम मोदी से मिलीं और इसके बाद ही इस बाबत फैसला लिया गया बताया जा रहा है.

बता दें कि घाटी में हिंसा के चलते 70 लोगों की जान जा चुकी है और 11 हजार लोग जख्मी हो चुके हैं. 8 जुलाई से जारी यह आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद शुरू हुई थी. पीएम मोदी ने इसी हफ्ते इस बात के संकेत दिए थे कि सरकार कश्मीर में हिंसा को काबू में करने के लिए डॉयलॉग शुरू किए जाने के पक्ष में है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -