पंजाब : स्कूल के कर्मचारी ने फर्जी बिल बनाकर किया एक करोड़ का घोटाला
पंजाब : स्कूल के कर्मचारी ने फर्जी बिल बनाकर किया एक करोड़ का घोटाला
Share:

उत्तरप्रदेश के अनामिका कांड की तरह पंजाब में भी एक मामला सामने आया है. सरकारी स्कूल के क्लर्क ने एक करोड़ का घोटाला कर डाला. उपमंडल नंगल के गांव कुलग्रां के सरकारी हाई स्कूल में एक करोड़ रुपये के घपले का मामला सामने आया है. नंगल पुलिस ने उपमंडल नंगल के गांव कुलग्रां के सरकारी हाई स्कूल के क्लर्क और प्रधानाचार्य के खिलाफ लगभग एक करोड़ का घपला करने का केस दर्ज किया है.

चीन बॉर्डर से सटे इलाके में अलर्ट पर एयरफोर्स, वायुसेना प्रमुख पहुंचे लेह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्लर्क स्कूल के बिलों से छेड़छाड़ कर और जाली बिल बनवाकर यह राशि अपने दो बैंक खातों में ट्रांसफर भी कराता रहा. यही नहीं आरोपी ने एक साइंस टीचर का फर्जी खाता भी खोल रखा था, जिसकी सैलरी सहित कई लाभ वह उठा रहा था. वित्त विभाग ने भी इसकी जांच करवाना मुनासिब नहीं समझा.

बहुत डरावना और रहस्यमय है बुलबुल का ट्रेलर, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

अपने बयान में जिला शिक्षा अधिकारी राज कुमार खोसला ने कहा कि मामले का खुलासा तब हुआ जब ऑडिट विभाग को कुछ गड़बड़ियां मिलीं. इसके बाद ऑडिट विभाग डीईओ को शिकायत की और जांच के लिए जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया. इसमें प्रिंसिपल मेजर सिंह व प्रिंसिपल अवतार सिंह जांच अधिकारी थे. वही, जांच के बाद 11 मई 2020 को जिला पुलिस प्रमुख को क्लर्क व स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत की और 16 जून को नंगल पुलिस ने क्लर्क राजीव कुमार व स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश कुमार के खिलाफ 99 लाख 27 हजार 517 रुपये के घपले का मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि जांच में पाया है कि आरोपी क्लर्क ने घपले की राशि एसबीआई बैंक के दो खातों में जमा करवाई थी.

जल्द लांच होगा Lava का दमदार स्मार्टफोन

राम माधव का दावा, कहा- भारत की एक इंच जमीन भी कब्ज़ा नहीं कर पाएगा चीन

ऑक्सीजन सपोर्ट पर दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन, सांस लेने में हो रही तकलीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -