सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर का मामला, निष्पक्ष जांच के लिए याचिका दाखिल
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर का मामला, निष्पक्ष जांच के लिए याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: हैदराबाद एनकाउंटर मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय बुधवार को सुनवाई करेगी। बता दें कि हैदराबाद में एक डॉक्टर युवती के साथ गैंगरेप करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को एक एनकाउंटर में मार गिराया था। 

सोमवार को वकील जीएस मणि ने अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की तो पहले CJI एसए बोबडे ने कहा कि तेलंगाना उच्च न्यायालय से पहले ही मामले में संज्ञान ले चुका है, किन्तु याचिकाकर्ता के जोर देने पर CJI ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट बुधवार को इस पर विचार करेगा। याचिका में कहा गया है कि इस मामले की जांच सीबीआई, एसआईटी, सीआईडी या किसी अन्य निष्पक्ष जांच एजेंसी से कराई जाए जो तेलंगाना प्रदेश के अंतर्गत ना हो। दरअसल वकील जीएस मणि और प्रदीप कुमार यादव ने अपनी याचिका में मांग की है कि इस एनकाउंटर पर पुलिस टीम के मुखिया सहित सभी अफसरों पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच कराई जानी चाहिए।

आपको बता दें कि पुलिस ने दावा किया था कि इन चारों आरोपियों को नेशनल हाईवे 44 पर क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए घटनास्थल ले  जाया गया था। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया था और हमला भी किया था। जिसके बाद पुलिस ने उनपर फायरिंग कर दी थी। इस एनकाउंटर में चारों आरोपियों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

बीते 10 सालों के सबसे निचले स्तर पर पहुंची भारतीय रेलवे की कमाई, CAG ने आय बढ़ाने के लिए दिए ये सुझाव

जल्द बढ़ सकती है आपकी सैलरी, सरकार करने जा रही बड़ा काम

UP Cabinet Meeting: जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चयन में आज लग सकती है मोहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -