बेखौफ चलाया जा रहा है ठगी का व्यापार, पुलिस ने मार दिया छापा
बेखौफ चलाया जा रहा है ठगी का व्यापार, पुलिस ने मार दिया छापा
Share:

हरियाणा के गुरुग्राम में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हो चुका है.  मुख्यमंत्री फ्लाइंग स्क्वायड और पुलिस की ज्वॉइंट टीम ने इस कॉल सेंटर पर छापा मारा है. पुलिस ने कॉल सेंटर में काम करने वाले 24 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है. इन सभी लोगों पर आरोप है कि ये सभी खुद को फाइनेंशियल क्राइम यूनिट, ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स, कनाडियन इंटेलिजेंस सर्विस का अधिकारी बात कर अमेरिका और कनाडा के लोगों से ठगी कर रहा था. पुलिस ने केस में कार्रवाई शुरू कर दी है.

कॉल सेंटर से बरामद हुआ यह सामान: पुलिस ने जिन 24 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है, उनमें 10 महिला और 14 पुरूष शामिल हैं. गुरुग्राम में एसीपी (क्राइम) प्रितपाल सिंह की मानें तो कॉल सेंटर में कार्यरत अपराधी वॉइस मेल और पॉपअप भेजकर टेक सपोर्ट देने के नाम पर और मादक पदार्थों की तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग और पहचान छुपाने वाले अपराधों में लिप्त होना बताकर अवैध वसूली का काम करता था. पुलिस टीम ने कॉल सेंटर से कंप्यूटर के 2 सीपीयू (सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट), दो मोबाइल फोन और ढाई लाख रुपयों की नगदी जब्त की जा चुकी है.

कॉल सेंटर के बारे में पुलिस को मिली थी सूचना: एसीपी (क्राइम) प्रितपाल सिंह का कहना है कि देर रात मुख्यमंत्री फ्लाइंग स्क्वायड को एक जानकारी मिली कि DLF फेज-2 के प्लॉट नंबर-9, गली नंबर-11, एम ब्लॉक, गुरुग्राम पर उमेश यादव उर्फ ओम्मी, माणिक, एसस्ले एक फर्जी कॉल सेंटर चलाते हैं. इस कॉल सेंटर में काम करने वाले कर्मचारी कनाडा के नागरिकों को कंप्यूटर के माध्यम वॉइस मेल और पॉपअप भेजकर सोशल इंश्योरेंस नंबर (एसआईएन) और टेक सपोर्ट देने के नाम पर पैसा वसूल करने कर रहा था. कॉल सेंटर के कर्मचारी खुद को कनाडा बॉर्डर सर्विस जैसी एजेंसियों का अधिकारी बताते और फिर लोगों को ठगते थे.

12वीं पास है फेक कॉल सेंटर का संचालक: छापेमारी के बीच पुलिस ने कॉल सेंटर के मालिक और उसके कर्मचारियों को अमेरिका और कनाडाई मूल के लोगों से धोखाधड़ी कर पैसा ऐंठकर वसूली जैसा बड़ा जुर्म किया है . इस पर पुलिस ने सभी को अरेस्ट कर चुकी है. कॉल सेंटर का संचालक उमेश 12वीं पास है और फर्जी तरीके से कॉल सेंटर चलाकर अमेरिका और कनाडा के नागरिकों को चूना लगाने का काम करता था. पुलिस ने सभी 24 लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है. जिससे यह पता लगाया जा सके कि इस काम में इनका साथ कौन-कौन दे रहा था.

दिल्ली के स्पा सेंटर में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, जब ग्राहक बनकर पहुंचा पुलिसकर्मी तो..

12वीं की छात्रा से रेप के बाद किया मर्डर, इस तरह उठा राज से पर्दा

अस्पताल खोलने के बहाने महिला डॉक्टर को प्रेमजाल में फंसाया, फिर ब्लैकमेल करके हड़पे करोड़ो रूपये

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -