युवती के साथ दबंगों ने की अश्लील हरकत, विरोध किया तो उतार दिया मौत के घाट
युवती के साथ दबंगों ने की अश्लील हरकत, विरोध किया तो उतार दिया मौत के घाट
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में दलित शख्स सीटन भुइयां का फंदे से लटकाकर क़त्ल कर दिया गया। मामला केरेडारी थाना इलाके के पचड़ा गांव का है। मृतक के परिजन अनिल कुमार भुइयां ने पचरा गांव के ही कुछ दबंगों पर क़त्ल का आरोप लगाया है। मामले को लेकर बताया जा रहा है कि 5 अक्टूबर को दलित लड़की के साथ एक दबंग अश्लील हरकत करते हुए पकड़ा गया था। तत्पश्चात, दलित परिवार ने दबंग अपराधी को उसके घरवालों को सौंप दिया। लेकिन इसी के चलते उसके कुछ परिजन उससे मारपीट करने लगे।

इतना ही नहीं, अपराधियों ने पीड़ित दलित परिवार के खिलाफ ही थाने में मुकदमा भी दर्ज करा दिया। तत्पश्चात, सीटन भुइयां ने हजारीबाग के एसटीएससी थाने में अपराधियों के खिलाफ आवेदन दे दिया। इसकी भनक दबंगों को लग गई। तत्पश्चात, दबंगों ने सोमवार की रात को पचरा गांव में ही सीटन भुइयां को पोल से लटका दिया। उसकी शर्ट से फंदा बनाकर सीटन को टांग दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई।

वही मृतक के परिजन अनिल कुमार भुइयां ने कहा, "पचरा गांव के कुछ दबंग लोग हरिजनों की बहू-बेटियों के साथ अत्याचार करते हैं। उनका शोषण करते हैं तथा जब उनके खिलाफ मुकदमें की बात आती है, तो हमें ही फांसी दे दी जाती है।" उन्होंने आरोप लगाया कि इस पर जिला प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं करता है। वही घटना के अगले दिन झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम हजारीबाग दौरे पर आए। इस के चलते उसने सवाल किया गया कि प्रदेश में आदिवासियों एवं दलितों के साथ निरंतर इस प्रकार की घटनाएं क्यों हो रही हैं? इसके जवाब में मंत्री ने कहा, "सरकार इस प्रकार के अपराधों पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस राज्य भर में तुरंत संज्ञान लेकर बदमाशों को पकड़ने का काम कर रही है।"

पंजाब: 20 लाख की फिरौती नहीं देने पर बेटे को सरेआम गोलियों से भूना, पिता बोले- कनाडा में है गैंगस्टर

मंदिर में चोरी, देवी-देवताओं को अपशब्द.., पकड़ाया तो अपना नाम 'रोहित' बताने लगा मोहम्मद ज़ुबैर

एक-एक कर 3 बच्चों को मां ने कुएं में फेंका, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -