मेहमानों के लिए दुल्हन ने बनाए अजीबोगरीब नियम, पालन नहीं करने पर किया जाएगा ये 'गंदा' काम
मेहमानों के लिए दुल्हन ने बनाए अजीबोगरीब नियम, पालन नहीं करने पर किया जाएगा ये 'गंदा' काम
Share:

देशभर में इन दिनों शादियों का मौसम चल रहा है. किसी भी शख्स के लिए शादी उसकी जिंदगी का एक यह भाग होता है. अपनी शादी को लेकर हर कोई खास योजना बनाता है. इन दिनों एक दुल्हन की शादी सुर्ख़ियों में बनी है. दरअसल, इस दुल्हन ने अपनी शादी में आने वाले लोगों के लिए चौंका देने वाले नियम बनाए हैं. सबसे अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन नियमों को ना मानने वालों के साथ भद्दा बर्ताव किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, जैस्मिन क्रूज नामक एक महिला ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक सूची साझा की है. इसमें उसने अपनी शादी के अवसर पर गेस्ट्स के लिए एक नियम बनाया है तथा उसे गेस्ट्स से मानने के लिए बोला है. वीडियो साझा कर दुल्हन ने उन सभी नियमों की खबर दी है, जिसे मानना गेस्ट्स के लिए आवश्यक है.

वही इसमें सबसे पहला नियम यह है कि गेस्ट्स अपने साथ बच्चे लेकर नहीं आ सकते हैं. मतलब शादी में बच्चों को लेकर आने की कड़ी मनाही है. हालांकि इसमें थोड़ी छूट भी दी गई है. दुल्हन ने बोला है कि यदि आप अपने बच्चों को घर पर छोड़ नहीं सकते हैं तथा विवश होकर उन्हें शादी में लाना है तो उन्हें हर वक़्त अपने साथ ही रखना पड़ेगा. शादी के चलते उन्हें एक पल के लिए भी अकेला नहीं छोड़ना होगा. सबसे चौंकाने वाला नियम यह है कि शादी में आने वाले किसी भी गेस्ट को सफेद रंग के वस्त्र पहनने की मंजूरी नहीं है. दुल्हन ने कहा कि स्वयं उसकी ड्रेस सफेद रंग की है, इस कारण कोई भी सफेद रंग का वस्त्र पहनकर ना आए. दुल्हन ने यह भी कहा कि यदि कोई भी इस नियम को नहीं मानता है तो उसके ऊपर रेड वाइन की पूरी बोतल डाल दी जाएगी.

वही इसके अतिरिक्त दुल्हन ने शराब पीने वालों को भी उसकी शादी में ना आने के लिए बोला है. दुल्हन ने यह भी बोला कि जिन्हें शादी में नहीं बुलाया गया, वो गलती से भी शादी में ना आएं. तत्पश्चात, दुल्हन की यह सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. अब दुल्हन ने जो नियम बनाए हैं हो सकता है इसे देखने के पश्चात् शायद ही कोई गेस्ट शादी में आए.

अजब गजब: बचपन में लोग बुलाते थे दानव, बड़ा होकर शख्स बन गया राक्षस

गुजरात में सुरक्षाबलों ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव, सूचना मिलने के बाद BSF ने लिया एक्शन

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -