2017 में सैनिकों की बहादुरी और शहादत की दास्तान
2017 में सैनिकों की बहादुरी और शहादत की दास्तान
Share:

सीमा पर जवान हमारी रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा रहे है, ताकि हम देश में सुकून से रह सके. रविवार की सुबह हम जब नववर्ष को किस तरह मनाया जाये ये सोच रहे थे, तभी कश्मीर में अवंतिपुरा के लीथपोरा स्थित सीआरपीएफ कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया, जिसमे दो जवान शहीद हो गए और अन्य तीन घायल है. हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया है. सेना के केम्प पर ये पहला हमला नहीं है. साल 2017 में हुए ऐसे ही हमलो पर एक नज़र-

GREF कैंप पर हमला, 3 लोगों की मौत- जनवरी में

ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर हमला, 4 शहीद- फरवरी में घाटी के शोपियां जिले में सर्च ऑपरेशन से लौट रहे सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में चार जवान शहीद हो गए. वहीं क्रॉस फायरिंग के दौरान महिला की भी गोली लगने से मौत हो गई. 

आर्मी कैंप पर हमला, 3 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर- अप्रैल में कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के पंजगाम इलाके में स्थित आर्टिलरी हेडक्वार्टर 155 फील्ड रेजीमेंट आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला हुआ. इस हमले में एक कैप्टन समेत सेना के तीन जवान शहीद हो गए. वहीं, जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकीयों को मार गिराया. 

18 घंटे तक चले मुठभेड़ में 4 पुलिसकर्मी और 4 CRPF के जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में तीन आतंकी भी मारे गए. आतंकियों को ढेर कर जवान बोले, 'भारत माता की जय'- जून में घाटी के बांदीपुरा जिले के सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में सुरक्षाबलों मे चार आतंकियों को मार गिराया. भारी गोला बारूद के साथ आए ये आतंकी उत्तरी कश्मीर में स्थित सीआरपीएफ के 45वें बटालियन के मुख्यालय में घुसने की फिराक में थे. 

8 जवान शहीद, 3 आतंकी भी ढेर- अगस्त में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन आतंकियों ने जिला पुलिस लाइन पर हमला कर दिया.

BSF कैंप पर हमला, 3 आतंकी ढेर और 1 ASI शहीद- अक्टूबर में श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित BSF कैंप आतंकियों ने हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. हमले में बीएसएफ के एक ASI भी शहीद हो गए. हमले में आतंकियों ने बीएसएफ की 182वीं बटालियन को निशाना बनाया था. 

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में एलओसी के पास स्थित बटाल गांव में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) कैंप पर आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, हमलावर आतंकी मौके से भागने में कामयाब रहे.

हालांकि, आर्मी कैंप पर सबसे बड़ा हमला सितंबर 2016 में हुआ जिसमें सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे.

 

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

सलमान के जैसा बनने की पूरी कोशिश की लेकिन....

ठण्ड में गरीबों की सुध ले सरकार

संघर्षरत मुक्केबाजों के लिए आगे आना चाहते है विनीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -