प्लसर के दीवानो के इंतजार पर लगा ब्रेक, बजाज ने पेश की अब तक की सबसे बेस्ट बाइक
प्लसर के दीवानो के इंतजार पर लगा ब्रेक, बजाज ने पेश की अब तक की सबसे बेस्ट बाइक
Share:

हैट की सड़कों पर अब आपको नई Bajaj Pulsar दौड़ती हुई दिखाई देने वाली है। जी, हां- दो पहिया वाहन निर्माता कम्पनी Bajaj Auto limited ने भारत में अपनी नई Pulsar N160 को पेश किया जा चुका है। यह मोटरसाइकल 160cc के नेकेड स्ट्रीट-फाइटर क्वार्टर-लीटर Pulser Motercycle के साथ अपने प्लेटफॉर्म और फीचर्स को साझा करते हुए दिखाई देने वाली है। इंडिया  में न्यू Bajaj Pulsar N160 सिंगल चैनल ABS वेरिएंट के मूल्य 1.22 लाख रूपये। वहीं, डुअल-चैनल ABS वैरिएंट में यह bike आपको 1।27 लाख रुपये में देखने के लिए मिलने वाली है। दी गई सभी कीमतें एक्स शोरूम की है।

इसका डिजाइन आपको Pulsar N250 से मिलता- जुलता देखने को मिल सकते है। कलर के मामले में इस सेगमेंट का पहला डुअल-चैनल ABS वेरिएंट आपको ब्रुकलिन ब्लैक शेड में देखने के लिए मिल सकते है। Pulser N160 में  इंजन की Sefty के लिए अंडरबेली काउल, स्टब्बी एग्जॉस्ट, ट्विन LED DRL के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, शार्प टैंक एक्सटेंशन, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील और एक LED टेललैंप जैसे फीचर्स भी देखने के लिए मिलने वाले है। 

पावरफुल है बाइक का इंजन- नई Bajaj Pulsar N160 के सिंगल-चैनल ABS मॉडल में कुल 3 कलर- ब्रुकलिन ब्लैक, कैरेबियन ब्लू और रेसिंग रेड देखने के लिए मिलने वाले है। यह बाइक 164.82cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन, फोर-स्ट्रोक और ऑयल-कूल्ड सिस्टम के साथ फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन से भरा हुआ है। वहीं, इसका इंजन 15.7 bhp की पावर और 14।6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन इंजन के साथ लॉन्च किया जा चुका है।

20 साल पहले लॉन्च हुई थी पल्सर- बता दें कि सारंग कनाडे (बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसिडेंट-मोटरसाइकिल) के बयान के अनुसार कम्पनी ने 20 वर्ष पहले जो पल्सर इंडिया में पेश की थी उसने स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग के क्षेत्र में क्रान्ति लेकर आई थी। अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च हुई Pulser 250 अब तक की सबसे बड़ी पल्सर बाइक है। पल्सर 250 में कम्पनी को एक बेहतर रिस्पॉन्स भी देखने के लिए मिलने वाला है। वहीं, सारंग कनाडे ने नए प्लेटफॉर्म को 160cc सेगमेंट में विस्तार करने में अपनी खुशी भी जाहिर की। साथ ही उन्होंने यह भी बोला है कि बेहतर स्ट्रीट राइडिंग का अनुभव देने के लिए इस बाइक का निर्माण भी किया जाने वाला है वहीं, यह रोमांचक राइडिंग के लिए एक किफायती बाइक भी कही जा रही है।  

कंपनी ने बंद की ये बाइक- इतना ही नहीं Bajaj Auto कम्पनी ने हाल ही में अपनी सस्ती मोटरसाइकल CT100 के प्रोडक्शन को भी बंद कर चुकी है। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि CT100 के अपडेट मॉडल को कुछ साल पहले नए कलर विकल्पों और नए फीचर्स के साथ लॉन्च की जाने वाली है। CT100 कम्पनी के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एंट्री लेवल बाइक में शुमार भी हो चुकी है। इंडिया में CT100 कम्यूटर सेगमेंट में एक पापुलर बाइक थी। कंपनी डीलरशिप ने अब इस मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर चुकी है और साथ ही बाइक को कम्पनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी हटाया जा चुका है।

जुलाई माह के इस दिन लॉन्च होने जा रही है TVS की नई बाइक

यदि हो गए है आप भी जिद्दी दागों से परेशान तो आज ही घर लेकर आएं ये वाशिंग मशीन

यदि आप भी है महंगी कारों के है शौक़ीन तो इस बारें में जरुर जान लें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -