इंस्टाग्राम हैक कर लड़का युवती को कर रहा था ब्लैकमेल, देता था गंदे फोटो वायरल करने की धमकी
इंस्टाग्राम हैक कर लड़का युवती को कर रहा था ब्लैकमेल, देता था गंदे फोटो वायरल करने की धमकी
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में एक ईंट भट्ठे में सुपरवाइजर के रूप में काम करने वाले एक 27 साल के इंजीनियरिंग स्नातक को एक नाबालिग लड़की को ब्लैकमेल करने के लिए हिरासत में ले लिया गया। शख्स ने लड़की के इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक कर लिया था और जिसके उपरांत उसपर लगातार न्यूड वीडियो कॉल करने का दबाव बना रहा था।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आंध्र प्रदेश के NTR जिले के इब्राहिमपटनम के रहने वाले जी मनोज को एक विशेष टीम ने रविवार को उनके घर से हिरासत में ले लिया गया है। 17 साल की लड़की ने अपनी शिकायक करीब डेढ़ वर्ष पहले 2021 में दर्ज कराई थी। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी युवक के पास से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड जब्त कर लिया है।

राचकोंडा के साइबर अपराध ACP एसवी हरि कृष्ण ने इस बारें में कहा है, 'आरोपी ने लड़की को धमकी दी कि अगर वह न्यूड वीडियो कॉल नहीं करती है तो वह उसके छेड़छाड़ की गई अश्लील तस्वीरों को उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से इंटरनेट पर वायरल कर देगा।' पुलिस ने बोला है कि आरोपी ने अपने बारे में शिकायत का पता चलने के उपरांत अपना फोन नष्ट कर दिया था। आखिरकार बाद में एक विशेष टीम ने तकनीकी सबूत जुटाने के बाद मनोज को हिरासत में ले लिया गया है।

मनोज के बारे में ये बात सामने आई है कि वह पोर्न देखने का आदि भी कहा जा रहा है। वह फिशिंग लिंक भेजकर सोशल मीडिया लॉगइन क्रेडेंशियल्स कलेक्ट कर लेता था। वह सबसे पहले लड़कियों की फोटो लगाकर फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाता और फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेज देता था। कोई यदि उसका अनुरोध स्वीकार करता, तो वह एक फिशिंग लिंक भेजा करता था। इसे देखने के लिए अपने लॉगइन डिटेल डालने की जरूरत पड़ती थी। ऐसे में जब भी कोई अपना लॉगइन डिटेल डालता तो इसकी जानकारी आरोपी तक पहुंच जाती थी और फिर वह उस अकाउंट को हैक भी कर लेते है।

एसीपी ने इस बारें में बोला है, 'लड़की के अकाउंट तक पहुंचने के बाद, मनोज ने लड़की की तस्वीरों के साथ अश्लील टिप्पणियां पोस्ट कीं। लड़की ने जब उससे संपर्क करने का प्रयास किया, तो वह उसे न्यूड वीडियो कॉल करने के लिए ब्लैकमेल करने लगा।' आरोपी को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

7 फेरे लिए साथ जीने मरने की खाई कसम, फिर क्यों पत्नी ने उठाया ऐसा कदम

कौन बिगाड़ रहा मध्यप्रदेश का माहौल ? उज्जैन में गौमाता के 7 कटे सिर बरामद, हिन्दू संगठनों में आक्रोश

भाजपा के पूर्व नेता की गोली मारकर हत्या, पैसों के लेनदेन से जुड़ा है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -