लेमन ब्लीच के उपयोग से दूर हो जायेगा गर्दन का कालापन
लेमन ब्लीच के उपयोग से दूर हो जायेगा गर्दन का कालापन
Share:

कई बार ऐसा होता है की आपका चेहरा तो बहुत खूबसूरत होता है पर आपकी गर्दन के कालेपन के कारण आपकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है। लडकियां अपने चेहरे की खूबसूरती का तो पूरा ध्यान रखती हैं पर अपनी गर्दन की देखभाल करना भूल जाती हैं जिसके कारण उनकी गर्दन का रंग काला पड़ जाता है। पर आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जायेगा।

1- लेमन ब्लीच के इस्तेमाल से आप अपनी गर्दन के कालेपन को आसानी से दूर कर सकती हैं इसके लिए आधे नींबू के रस में एक चम्मच गुलाबजल को डालकर अच्छे से मिला लें, और अब इसे अपनी गर्दन में लगाकर दो घंटो के लिए छोड़ दें, फिर अपनी गर्दन को ठन्डे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जायेगा।

2- गर्दन के काले को दूर करने के लिए दो चम्मच नींबू के रस में थोड़ा सा शहद में मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें, इसे धोते समय हलके हाथों से अपनी गर्दन की मसाज करें जिससे सारी गंदगी निकल जाएगी।

3- बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से भी गर्दन के कालेपन को दूर किया जा सकता है, इसके लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा को सादे पानी में मिलाकर घोल लें, अब इसे अपनी गर्दन पर 15 मिनट लगाकर छोड़ दें। और जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें।

प्लेन के कॉकपिट में चोरी छुपे घुस रहा था अमेरिकी यात्री, पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीलंका में भारी वर्षा के कारण 4 लोगों की गई जान

बीते माह ब्राजील अमेज़न में उच्च स्तर पर पहुंची वनों की कटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -