इन तरीकों से निकाले अपनी ठुड्डी के ब्लैकहेड्स
इन तरीकों से निकाले अपनी ठुड्डी के ब्लैकहेड्स
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. कुछ लड़कियां तो बिना मेकअप किए घर से बाहर भी नहीं निकलती हैं. कई बार लड़कियां रात में सोने से पहले अपना मेकअप हटाना भूल जाती हैं. जिसके कारण चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. ज़्यादातर लड़कियों की नाक पर ब्लैक हेड्स की समस्या होती है. पर कुछ लड़कियों की  ठुड्डी पर भी ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. ठुड्डी पर ब्लैकहेड्स की समस्या होने से यह दाढ़ी की तरह नजर आती है. जिससे आपकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी ठुड्डी पर मौजूद ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर कर सकती हैं. 

1- ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए स्टीम ले. स्टीम लेने के बाद तौलिए से अपनी छुट्टी को हल्के हाथों से स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी ठुड्डी पर मौजूद ब्लैकहेड्स निकल जाएंगे. 

2- गुनगुने पानी में हाइड्रोजन पेरोक्साइड की कुछ बूंदों को डालकर टॉवल में भिगोकर अपनी ठुड्डी पर लगाएं. ऐसा करने से ब्लैकहेड्स की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी. 

3- ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने के लिए कच्चे दूध में थोड़ा सा शहद मिलाकर गर्म करें. अब इसे अपनी ठुड्डी पर लगाकर हल्का सूखने दें. बाद में इसे स्क्रब करते हुए हटाए. ऐसा करने से ब्लैकहेड्स हट जाएंगे. 

4- निंबू के इस्तेमाल से ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नींबू के टुकड़े पर समुद्री नमक छिड़क कर अपनी ठुड्डी की मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बालों को लंबा घना और मजबूत बनाता है शहद

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -