जब भी देखें महिला के हाथ में ये निशान तुरंत बुलाएं पुलिस
जब भी देखें महिला के हाथ में ये निशान तुरंत बुलाएं पुलिस
Share:

बता दें, सोशल मीडिया पर आजकल महिलाओं के हाथों पर इस निशान की फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं. अगर आपको भी कोई ऐसी महिला मिलती है जिसके हाथों पर गहरा काला डॉट दिखे तो जल्द ही उनकी मदद कीजिए. इस निशान के दिखते ही तत्काल पुलिस को बुलाने की सलाह दी जा रही है. काले रंग का गहरा डॉट दिखना वास्तव में एक गंभीर बात है जिसके दिखते ही आप तुरंत 911 पर कॉल करके आपातकालीन सहायता को बुला लें. 

आपको बता दें कि काला डॉट इशारा करता है कि वह किसी समस्या में है और उसको आपकी तत्काल सहायता की जरूरत है. काले गहरे डॉट का मतलब है कि उसके घर में उसका अपमान होता है और वह पुलिस को फोन भी नहीं कर सकती, क्योंकि उस पर नज़रें रखी जा रही है जिस वजह से वो किसी को चाहकर भी कुछ नहीं बता सकती है 

दरअसल अमेरिका में महिलाओं की मदद के लिए शुरू किए गए इस कैंपेन का नाम ब्लैक डॉट ही रखा गया. सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक इस बात को पहुंचाया गया कि आप भी अगर किसी महिला के हाथ में ऐसा निशान देखें तो सबसे पहले पुलिस को सूचना दें और उसकी मदद करने की कोशिश करें. इतना ही नहीं ब्लैक डॉट कैंपेन अब दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है. इसे लोग तेजी से शेयर कर महिलाओं की मदद कर रहे हैं, जिससे ऐसे किसी संकट या घरेलू हिंसा का शिकार महिला को बचाया जा सके. 

ब्लैक डॉट कैंपेन की शुरुआत एक अमेरिकी महिला ने ही की जो प्रेग्नेंट होने के बावजूद अपने पति की हिंसा का शिकार थी और उसने मदद मांगने के लिए इसी तरकीब को अपनाया था.

नए कपल को ये होटल देता है हनीमून गिफ्ट में 70 लाख रूपए, बस पूरी करें ये शर्त

अब लड़कियों को अपनी अंडरगार्मेंट्स में रखनी होगी ये चीज़..

यहां के अनोखे स्कूल में इस तरह की जाती है शिक्षा, सुनकर कान खड़े हो जायेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -