भाजपा और ​कांग्रेस में चल रहा घमासान, कहीं कांग्रेस आगे तो कहीं भाजपा
भाजपा और ​कांग्रेस में चल रहा घमासान, कहीं कांग्रेस आगे तो कहीं भाजपा
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यदि शुरुआती आधे घंटे की बात करें तो पोस्टल बैलेट से हुई वोटिंग की काउंटिंग हुई है और राजस्थान में फिलहाल कांग्रेस 31 और बीजेपी 15 सीटों पर आगे है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी 18 और कांग्रेस 20 सीटों पर आगे है। मध्य प्रदेश में 22 पर बीजेपी और 18 पर कांग्रेस आगे है। इसके साथ ही तेलंगाना में कांग्रेस गठबंधन 11, टीआरएस 8 और बीजेपी 2 सीटों पर आगे है। मिजोरम में कांग्रेस एक सीट पर आगे है। हालांकि इन शुरुआती रुझानों से कुछ भी अंदाजा लगाना मुश्किल है।

राजस्थान चुनाव परिणाम लाइव: 'पंजे' के नीचे दबा 'कमल', 42 सीटों पर बनाई बढ़त

यहां बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों पर हुए चुनावों के लिये मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी। मतगणना के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं, प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान हुआ था। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए 11 दिसंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई। मतगणना 1,200 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में 51 जिलों में चल रही है। बीजेपी ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिये छोड़ी है. आम आदमी पार्टी (आप) 208 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 227, शिवसेना 81 और समाजवादी पार्टी (सपा) 52 सीटों पर चुनावी मैदान में है।

40 सीटों के लिए शुरू हुई काउंटिंग, पहले रुझान में कांग्रेस एक सीट पर आगे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी परंपरागत सीट बुधनी से चुनावी मैदान में है और उनके खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरूण यादव को मैदान में उतारा है। चौहान इस सीट से चार बार जीत चुके हैं और हर बार उन्होंने इस सीट पर अपनी जीत का अंतर बढ़ाया है।


खबरें और भी

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम लाइव: 15 सीटों पर भाजपा और 12 पर कांग्रेस को बढ़त

राजस्थान चुनाव परिणाम: शुरुआती रुझान में बीजेपी 7 सीटों पर आगे, वसुंधरा राजे पहुंची त्रिपुर सुंदरी मंदिर

मध्यप्रदेश में शुरू हुई मतगणना आने लगे रूझान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -