अमेरिका में एक दिन में 70 हजार कोरोना संक्रमित मिले, हर प्रयास हुए फेल
अमेरिका में एक दिन में 70 हजार कोरोना संक्रमित मिले, हर प्रयास हुए फेल
Share:

विश्व के कई मुल्कों में कोरोना वायरस संकट गहराता जा रहा है. वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित अमेरिका है. अमेरिका में बीते 24 घंटे में 70,000 से अधिक कोरोना के मामले मिले हैं, जो किसी भी मुल्क में महामारी प्रारंभ होने के बाद से सबसे अधिक उछाल आया है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में अब तक 3,183,856 लोग कोविड 19 से संक्रमित हैं.

उइगर मुस्लिमों के उत्पीड़न को लेकर अमेरिका का बड़ा एक्शन, 4 चीनी अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़े दर्शाते है कि विश्व में अब तक जानलेवा कोविड 19 से 12,461,962 मरीज संक्रमित हुए हैं. इस भयानक वायरस की चपेट में आने से संपूर्ण विश्व में 559,481 लोग अब तक मौत का शिकार हो चुके हैं. लेकिन अच्छी चीज ये है कि इस बीमारी से चिकित्सा के बाद 6,835,987 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं.

कोरोना: अमेरिका के 13 लाख लोग हुए बेरोजगार

ब्रिटेन में दर्जनों मुल्कों से देश में आने वालें यात्रियों को अब 2 हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेट की प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा. यात्रियों को ये राहत भरी खबर शुक्रवार से ही दे दी गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 75 देशों और ब्रिटिश विदेशी हिस्सों से आने वाले लोगों के लिए नियमों में छूट दी जा रही है. शुक्रवार अलसुबह से फ्रांस, इटली, बेल्जियम, जर्मनी और अन्य दर्जनों देशों से ब्रिटेन आने वाले विदेशियों को अब 14 दिन तक आइसोलेशन का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के दो जानकार कोविड 19 की वैश्विक महामारी के स्त्रोत का पता लगाने के एक बड़ी योजना की तहत जमीन स्तर पर शोध कर रहे है. ताकि वायरस को लेकिन सही बात पता लगाई जा सके. 

गुस्साएं चीन ने अमेरिका को जवाबी कार्यवाही की दे डाली धमकी

चीनी दूतावास का दावा, कजाकिस्‍तान में है कोरोना से जानलेवा निमोनिया

कब-कैसे और कहाँ से आया 'कोरोना' वायरस ? जांच के लिए बीजिंग पहुंची WHO की टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -