बिहार बोर्ड में फिर देखने को मिली बड़ी लापरवाही, किया यह कारनामा
बिहार बोर्ड में फिर देखने को मिली बड़ी लापरवाही, किया यह कारनामा
Share:

बिहार शिक्षा बोर्ड हमेशा से ही अपनी खस्ता और घटिया शिक्षा प्रणाली के लिए जाना जाता है. कभी बोर्ड असफल उम्मीदवारों को सफल घोषित कर देता हैं, तो कभी सफल उम्मीदवारों को अनुचित परिणाम देकर उन्हें असफलता की श्रेणी में खड़ा कर देता हैं. हाल ही में बिहार शिक्षा बोर्ड में ऐसा ही एक और ताजा मामला देखने को मिला हैं. जिसके बारे में जानकर आप दांतो तले उंगलियां चबाने पर मजबूर हो जायेंगे. दरअसल, मामला यह है कि, आगामी फरवरी माह में इंटर परीक्षा का आयोजन होना है. 

6 फरवरी से बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा प्रारम्भ हो रही हैं. और इसे ध्यान में रखते हुए बिहार बोर्ड ने इस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया हैं. लेकिन इन एडमिट कार्ड में काफी गलतियां देखने को मिल रही हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक अभ्यर्थी को बोर्ड ने एडमिट कार्ड में छात्रा के स्थान पर छात्र दर्शाया हैं. जो कि, एक बड़ी लापरवाही को दर्शा रही हैं. और बिहार की शिक्षा नीति पर एक बार फिर कई सवाल खड़े कर रही हैं. 

आपको बता दे कि, यह मामला रामलखन सिंह यादव कॉलेज का बताया जा रहा हैं. और इस बड़ी लापरवाही के चलते इस कॉलेज के करीब 4 दर्जन से अधिक छात्रों को कॉलेज के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. किसी छात्र के कार्ड में नाम में, तो किसी के जेंडर में, तो किसी के विषय या किसी के पिता के नाम में ढेरों गलतियां देखने को मिली हैं.

BIHAR POLICE CONSTABLE EXAM: जल्द जारी होंगे परीक्षा परिणाम

नए सत्र से अनिवार्य होगी इंजीनियरिंग छात्रों के लिए इंटर्नशिप

DU: अगले सत्र से दाखिले के लिए छात्रों को देना होगा यह टेस्ट

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -