साल में अब तक सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
साल में अब तक सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
Share:

नई दिल्ली: इस साल की शुआत से ही देश में सेडान कारो की धूम रही है इससे साफ पता चलता है कि भारतीय बाजार में सेडान कारों के कितने चाहने वाले है तभी तो देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई डिजायर 2018 की शुरुआत में ही सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान रही है. कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली सियाज से डिजायर करीब 17,500 यूनिट्स ज्यादा बिकी है. सब-कॉम्पैक्ट सेडान के अलावा ग्राहकों ने नए लॉन्च जैसे हुंडई वरना और होंडा सिटी को भी काफी प्रतिक्रियाएं दी. हुंडई वरना 4,601 यूनिट्स के साथ टॉप 10 सेडान की सूची में तीसरे स्थान पर है। वहीं, मारुति सुजुकी की सियाज 5,062 यूनिट्स के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है.

प्रीमियम हैचबैक में जिस तरह से हर महीने बलेनो और एलीट i20 में लड़ाई चलती है उसी तरह से सेडान सेगमेंट में सियाज और सिटी के बीच लड़ाई शुरू हो गई है, जनवरी 2018 की बिक्री में सियाज और वरना दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं, वहीं, 3,968 यूनिट्स के साथ होंडा सिटी चौथे स्थान पर मौजूद है.

पांचवे स्थान की बात करें तो हुंडई की सबकॉम्पैक्ट सेडान एक्सेंट इस स्थान पर 3,363 यूनिट्स के साथ मौजूद है, मारुति की कॉम्पैक्ट सेडान के मुकाबले एक्सेंट का यह आंकड़ा काफी कम है. इसके अलावा टाटा टिगोर इस सूची में 3,172 यूनिट्स के साथ छठे स्थान पर, होंडा अमेज 2,836 यूनिट्स के साथ सातवें स्थान पर, टोयोटा इटिओस 1,773 यूनिट्स के साथ आठवे स्थान पर, टाटा जेस्ट 1,297 यूनिट्स के साथ 9वें स्थान पर और फोर्ड फीगो एस्पायर 1,270 यूनिट्स के साथ आखिरी स्थान पर मौजूद है.

मर्सिडीज भी जांच के घेरे में

सरकारी बेड़े में डीज़ल गाड़ियों की भरमार

मर्सिडीज-बेंज की C-क्लास नए रूप में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -