आईपीएल को लेकर आईसीसी के आग्रह पर बीसीसीआई की ना

Feb 26 2018 08:53 AM
आईपीएल को लेकर आईसीसी के आग्रह पर बीसीसीआई की ना

आईपीएल अपने तय समय पर ही होगा. आईसीसी की लंबे अंतराल के बाद कोलकाता में एक अहम् बैठक आईपीएल के दौरान ही हो रही है. बीसीसीआई ने कोलकाता में 22 से 26 अप्रैल के बीच होने वाली आईसीसी वार्षिक बोर्ड बैठक के दौरान इस शहर में आईपीएल मैच कराने की आईसीसी का आग्रह मानने ने मना कर दिया है. यह बैठक आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान होगी और इसलिए आईसीसी चाहती थी कि उसके सदस्य कम से कम कोलकाता नाइटराइडर्स के एक मैच का लुत्फ उठाएं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा , ‘हां आईसीसी की तरफ से विशेष आग्रह किया गया था, क्योंकि वे चाहते हैं कि उनके प्रतिनिधि आईपीएल का एक मैच देखें. लेकिन 22 से 26 अप्रैल के बीच केकेआर का ईडन गार्डन्स में कोई मैच नहीं है.’ अधिकारी ने कहा, ‘अगर हम कार्यक्रम बदलते तो इसका असर मैचों के संपूर्ण कार्यक्रम पर पड़ता, इसलिए हमने उनसे कहा कि एक मैच के लिए कार्यक्रम बदलना संभव नहीं है.’ इस बैठक में आईसीसी के तमान सदस्य देश हिस्सा लेंगे जिनमे पाकिस्तानी क्रिकेट के अधिकारी भी शामिल होंगे मगर पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी इस बैठक का हिस्सा होंगे या नहीं इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

कोलकाता में हो रही इस बैठक में पीसीबी के अधिकारीयों के आने पर मौजूदा हालत भारी पड़ सकते है जिसके कारण भारतीय वीजा मिलने की संभावना कम ही है साथ ही यदि पीसीबी के किसी भी अधिकारी को वीज़ा नहीं दिया जायेगा तो भविष्य को लेकर चिंता जताते हुए अधिकारी ने कहा, ‘अगर सेठी को वीजा नहीं मिलता है, तो यह सितंबर में एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी टीम को वीजा मिलने की संभावना को लेकर भी साफ संकेत हो सकता है.’

ICC की गलती ने पाकिस्तान को पहुँचाया शीर्ष पर

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा

IPL 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान