इस दिन शुरू होगा स्मार्टफोन का ‘Battle of 5G’, जानें क्या है इनके फीचर्स
इस दिन शुरू होगा स्मार्टफोन का ‘Battle of 5G’, जानें क्या है इनके फीचर्स
Share:

पिछले साल दक्षिण कोरिया में सबसे पहले 5G सर्विस शुरू की गई. इसके बाद चीन, अमेरिका और यूरोप के कुछ शहरों में इस नेक्स्ट जेनरेशन मोबाइल नेटवर्क सर्विस की शुरुआत हो गई. पिछले साल आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में कई कंपनियों ने अपने 5G स्मार्टफोन पेश किए. यही नहीं, साल की दूसरी छमाही में इन स्मार्टफोन्स को इन देशों में लॉन्च भी किया गया लेकिन भारत में एक भी 5G स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया गया. इस साल भारत में 5G सर्विस शुरू होने की उम्मीद है. ऐसे में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां Realme और Vivo की सब ब्रांड रह चुकी कंपनी iQOO अगले सप्ताह भारत में अपने 5G स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही भारत में ‘Battle of 5G’ स्मार्टफोन्स शुरू होने वाला है.

Realme अपने पहले प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro के अपग्रेडेड मॉडल के तौर पर Realme X50 Pro 5G को लॉन्च करने वाला है. इस स्मार्टफोन को 24 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन को पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में लॉन्च किया जाना था. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट को रद्द करना पड़ा. जिसके बाद कंपनी अपने इस पहले 5G स्मार्टफोन को भारत और स्पेन में एक साथ लॉन्च करने वाली है.

Realme X50 Pro 5G को कंपनी ने पिछले दिनों ही अपने सोशल मीडिया हैंडल से टीज किया है. इस स्मार्टफोन के अब तक सामने आए फीचर्स के मुताबिक, इसमें ड्यूल पंच होल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. इसमें प्राइमरी सेंसर 32 मेगापिक्सल का हो सकता है. वहीं, फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा. इस स्मार्टफोन को Rs 50,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

Realme X50 Pro 5G के अलावा iQOO भी भारत में अपने पहले 5G स्मार्टफोन iQOO 3 5G को लॉन्च करेगा. इस स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी भारतीय बाजार में कदम रखेगी. इसे 25 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. इससे पहले iQOO ने Vivo के साथ मिलकर पिछले साल चीन में अपने कई 5G डिवाइसेज लॉन्च किए हैं.

Moto Razr फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर चौकाने वाली शिकायत आई सामने, जाने क्या है समस्या

TRAI के इस टैरिफ प्लान पब्लिश के विरोध में उतरी एयरटेल, वोडाफोन और जिओ

Realme C3 स्मार्टफोन की इस दिन तक रहेगी ओपन सेल उपलब्ध, जानिए डिस्काउंट ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -