ये हैं वनडे में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले 4 बल्लेबाज, भारत का एक दिग्गज शामिल
ये हैं वनडे में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले 4 बल्लेबाज, भारत का एक दिग्गज शामिल
Share:

क्रिकेट की दुनिया में ऐसे कई बल्लेबाज हुए है, जो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. इन खिलाड़ियों से सभी गेंदबाजों में ख़ौफ़ पैदा हो जाता था और आज भी कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो इस सूची में होने के साथ-साथ गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसे में आज हम 4 ऐसे बल्लेबजों के बारे में जानेंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने का कारनामा किया है. 

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार शाहिद अफरीदी इस मामले में पहले स्थान पर मौजूद है. अफरीदी ने वनडे करियर में कुल 398 मैच खेलें और इस दौरान उन्होंने कुल 351 छक्के लगाने का कारनामा किया. वनडे में अफरीदी का स्ट्राइक रेट 117.00 का रहा है. 

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज और लंबे-लंबे, गगनचुंबी छक्के लगाने के लिए दुनियाभर में प्रसिद्द क्रिस गेल इस मामले में दूसरे स्थान पर आते हैं. सिक्सर किंग और यूनिर्वसल बॉस जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले गेल ने वनडे में कुल 276 छके लगाए हैं. 

सनथ जयसूर्या 

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने इस सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. सनथ जयसूर्या ने वनडे क्रिकेट करियर में कुल 445 मैच खेलें और इस दौरान जयसूर्या ने कुल 13430 रन बनाए जबकि उनके छक्कों का आंकड़ा 270 रहा. 

रोहित शर्मा 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है और इसी कारण से उन्हें हिटमैन भी कहा जाता है. रोहित शर्मा ने अब तक कुल 244 वनडे मैच खेलें हैं और अब तक वे अपने नाम 244 छक्के दर्ज कर चुके हैं. विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा अभी सक्रिय है और वे इसी तरह खेलते रहे तो आने वाले समय में वे सभी का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए पहले पायदान तक पहुंच सकते हैं. 

 

टेस्ट में किसने जड़ा पहला दोहरा और तिहरा शतक, इस खिलाड़ी ने बनाए थे 400 रन

क्या आप जानते हैं IPL की पहली गेंद, पहले विकेट और पहले शतक के बारे में...?

CPL : 2013 से लेकर अब तक के विजेताओं की सूची, इस टीम ने जीते 3 ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -