सिक्कें लेने से मना करने पर बैंक की खैर नहीं
सिक्कें लेने से मना करने पर बैंक की खैर नहीं
Share:

आगरा: देश में सिक्को से परेशान लोग जब बैंक में भी सिक्के जमा करवाने के लिए जाते है तो बैंक भी इन्हे लेने से माना कर देता है और तो और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के आदेश के बाद भी शहर की कुछ बैंक अपने ग्राहकों के सिक्के लेने में आनाकानी कर रहे है. इसे लेकर हुई एक मुलाकात के दौरान लीड बैंक के मंडल प्रबंधक विजय कुमार सिंह ने बताया कि कई बैंक आरबीआई के आदेश की अवहेलना कर रही हैं, जिससे लोगों में सरकार और आरबीआई के प्रति अविश्वास पैदा हो रहा है.

साथ ही उन्होंने पिछली बार सिक्के बदलने के लिए बैंकों द्वारा विशेष शिविर लगाने की मांग को दोबारा उठाया, ताकि समस्या से परेशान लोगों को राहत मिले और सरकार की नीतियों पर उनका भरोसा मजबूत हो. साथ ही आदेश के बाद भी सिक्के लेने या बदलने से इंकार करने करने वाले बैंक कर्मचारियों के खिलाफ एफआइआर कराने की मांग की भी. इस दौरान ट्रस्टी अशोक गोयल, मुकेश जैन आदि मौजूद रहे.

गौरतलब है कि सिक्को से परेशानी कि खबर इन दिनों आम हो रही है हाल ही में मध्यप्रदेश के ग्वालियर में केनरा बैंक ने जब एक व्यक्ति के दवारा लाये गए 30 हजार रुपए से ज्यादा के सिक्के लेने से माना कर दिया तो उस आदमी ने बैंक के सामने ही सिक्के आधे भाव मतलब 100 रुपए में 200 सिक्के बेच दिए ऐसा करते हुए उसने चार हज़ार में आठ हज़ार रुपए के सिक्के बेच डालें थे. 

 

RBI ने निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

रिजर्व बैंक के विश्लेषण में GST पर बड़ा खुलासा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -