भारतीय बैडमिंटन संघ ने स्थगित किया इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट

Apr 21 2021 09:12 AM
भारतीय बैडमिंटन संघ ने स्थगित किया इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट

सोमवार को भारतीय बैडमिंटन संघ ने स्थगित इवेंट इंडिया ओपन टूर्नामेंट के बारे में घोषणा की है। बता दें कि बाई ने इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है, जो देश में कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ओलंपिक क्वालीफिकेशन चक्र में पिछले कुछ आयोजनों में से एक होने वाला इंडिया ओपन नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में 11 से 16 मई तक आयोजित होना था। सुपर 500 टूर्नामेंट बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जाना तय था।  

बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि राष्ट्रीय बैडमिंटन संस्था ने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कॉल लेने से पहले बैडमिंटन विश्व महासंघ के साथ-साथ दिल्ली सरकार के साथ विचार-विमर्श किया। विशेष रूप से, दिल्ली ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए सोमवार शाम से 6 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया। अजय सिंघानिया ने कहा कि मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए बाई के पास फिलहाल टूर्नामेंट स्थगित करने की घोषणा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। 

उन्होंने कहा कि बीडब्ल्यूएफ के साथ-साथ दिल्ली सरकार और अन्य हितधारकों के साथ कई दौर की चर्चाएं हुईं और यह निर्णय लेने के लिए खिलाड़ियों और अधिकारियों बाई की सुरक्षा तक पहुंचने की जरूरत थी। विशेष रूप से, 228 के करीब खिलाड़ी इंडिया ओपन 2021 के लिए प्रारंभिक प्रवेश सूची का हिस्सा थे। इस दौरे पर कुछ सबसे बड़े नाम हैं, जिनमें वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा, अकेन यामागुची और विक्टर एक्सलसन शामिल हैं, जो विश्व चैंपियन पीवी सिंधु के नेतृत्व में भारत के सितारों के साथ प्रवेश सूची का हिस्सा थे। हालांकि कैरोलिना मारिन, ऐंडर्स एंटोनसेन और थाईलैंड के रत्चानोक इंताटन की पसंद ने इस आयोजन से नाम वापस ले लिया था।

IPL 2021: कल पंजाब के सामने होगी हैदराबाद की चुनौती, क्या SRH को मिलेगी पहली जीत ?

भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच के 300 पदों पर निकली वेकेंसी, ये लोग कर सकते है आवेदन

IPL 2021: रशीद खान के साथ वार्नर और विलियम्सन ने भी रखा रोज़ा, वायरल हुआ वीडियो