चाकू हमले में जिहादी के रूप में हुई हमलावर की पहचान

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 04:13 PM
चाकू हमले में जिहादी के रूप में हुई हमलावर की पहचान

स्विट्जरलैंड में हाल ही में एक महिला द्वारा चाकू से किए गए हमले में स्विस पुलिस ने स्विस महिला की पहचान जिहादी के रूप में की है। उसने मंगलवार को लुगानो डिपार्टमेंट स्टोर में एक पीड़िता को गले में चाकू मारकर गले से पकड़ लिया। संघीय अभियोजकों ने इस घटना को इटली के भाषी दक्षिणी कैंटन में Ticino के एक संदिग्ध आतंकवादी हमले कहा है और जांच का प्रभार ले लिया है।

फेडरल ऑफिस ऑफ पुलिस ने ट्वीट किया, "हमलावर को जिहादी पृष्ठभूमि के साथ 2017 में पुलिस जांच से फेडपोल को पता है।" इलाके में रहने वाली एक 28 वर्षीय महिला को संदेह था कि पुलिस के आने तक राहगीरों ने उसे रोक लिया। स्विस मीडिया ने गवाहों को यह कहते हुए इशारा किया कि उसने बताया कि वह हमले के दौरान जिहादी समूह इस्लामिक स्टेट का था। एक पीड़ित गंभीर है, लेकिन जानलेवा चोट नहीं है और दूसरा हल्का घायल है। न्यूट्रल स्विटज़रलैंड देश ने अब तक बड़े पैमाने पर जिहादी हमलों को अंजाम दिया है, जिसने इस महीने फ्रांस और जर्मनी को यूरोपीय यूरोपीय संघ की सीमाओं पर धकेलने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि संदिग्ध इस्लामिक आतंकवादियों ने पेरिस, नीस और विएना में एक महीने के भीतर आठ लोगों की हत्या कर दी थी।

सितंबर में, स्विस मीडिया के एक व्यक्ति ने "विंटर ऑफ विंटरथुर" की नकल की और स्विट्जरलैंड में एक प्रमुख इस्लामी आतंकवादी के रूप में वर्णित किया, जिसे इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने के लिए 50 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। संघीय अभियोजकों ने याद किया है कि पश्चिमी स्विट्जरलैंड के मोर्ग्स शहर में सितंबर में एक पुर्तगाली व्यक्ति की घातक छुरा घोंपने की जांच अभी भी एक संभावित "आतंकवादी मकसद" के लिए की जा रही थी। एक स्विस-तुर्की नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

बांग्लादेश ने मानव तस्करों को दंडित करने के प्रयासों को दी गति

बुल्गारिया देश में 21 दिसंबर तक नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

43 चाइनीज ऐप बैन होने से बौखलाया चीन, भारत को दी व्यापारिक संबंधों की दुहाई