असम के तिनसुकिया जिले में उग्रवादी हमले बाद आया तनाव
असम के तिनसुकिया जिले में उग्रवादी हमले बाद आया तनाव
Share:

गुवाहाटी। उल्फा के वार्ता विरोधी गुट द्वारा  बमुनगांव गांव में शुक्रवार को उग्रवादी हमला किया गया जिसमे  में दो लोग मारे गए और सात लोग घायल भी हुए । बमुनगांव गांव असम के तिनसुकिया जिले के अंतर्गत आता है मारने वाले दोनों लोगो की पहचान   पुलिस ने  किशोरी शाह (65) और उनके पुत्र राजेश शाह (35) के रूप में की ।  इन की मौत के बाद शनिवार को फिलोबारी क्षेत्र में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए है ।इतना ही नही लोगो ने  पुलिस पर निर्दोष लोगों की सुरक्षा नहीं कर पाने का आरोप भी लगाया।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि 2000 से ही असम में हिंदीभाषी लोगों पर हमले हो रहे हैं। राज्य सरकार ने पीढ़ियों से तिनसुकिया और अन्य जिलों में रह रहे हिंदीभाषी लोगों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया है। ये हिदींभाषी लोग स्थानीय लोगों के साथ मिल-जुल कर रह रहे हैं।

उधर स्थानीय लोगों ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फिलोबारी का दौरा कर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। इन लोगों का आरोप है कि पुलिस को हमले की आशंका पहले से थी, इसके बावजूद पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात नहीं किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -