एशेज सीरीज: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ एक और कारनामा

Dec 05 2017 03:00 PM
एशेज सीरीज: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ एक और कारनामा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. एंडरसन की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आये और अपनी दूसरी पारी में पूरी टीम महज 138 रनों पर ढेर हो गयी. इस दौरान एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसी के साथ वे वेस्ट इंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज कोर्टनी वाल्श के 519 विकेट के और करीब पहुँच गए है. दूसरे टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत एंडरसन के 514 टेस्ट विकेट हो गए हैं.

आपको बता दें कि ये 25वां मौका था, जब इस इंग्लिश गेंदबाज ने मैच में पांच विकेट चटकाए है. वहीं एंडरसन ने एक मैच में दस विकेट लेने का कारनाम तीन बार कर दिखाया है. हालांकि इस मामले में एंडरसन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा से काफी पीछे है और मैक्ग्रा का रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए किसी चैलेंज से कम नहीं है. दरअसल एंडरसन के सामने सबसे बड़ा रोड़ा है उनकी बढ़ती उम्र.

गौरतलब है कि मैक्ग्रा ने अपने टेस्ट करियर में 563 विकेट लिए हैं और इस लिस्ट में वह पहले पायदान पर काबिज है. इतना ही नहीं उन्होंने एक पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा 29 बार किया है. अब इसी रिकॉर्ड को तोड़ना एंडरसन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होने वाला है.

 

होम ग्राउंड पर 'गब्बर' द्वारा कुछ तूफानी होने की उम्मीद

इंडिया को लगा चौथे दिन का पहला झटका

सिंह ब्रदर्स ने सराहा कपिल शर्मा का काम

शील्ड के लिए हो सकती है अच्छे दिनों की शुरूआत