बिन बारिश लबालब हो गया इलाका, देखकर घबरा गए लोग
बिन बारिश लबालब हो गया इलाका, देखकर घबरा गए लोग
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में शुक्रवार-शनिवार की रात असल्फा क्षेत्र में रहने वाले व्यक्तियों के साथ अजीब घटना हुई। यहां पानी की सप्लाई के लिए बिछी 72 इंच की पाइपलाइन अचानक से फूट गई। पाइप लाइन उस समय फूटी, जब लोग अपने घरों में सो रहे थे। पानी का बहाव इतना तेज रहा कि देखते ही देखते पानी क्षेत्र में उपस्थित दुकान, गलियों और घरों में भर गया।  

दरअसल, असल्फा सकहतर में पानी की सप्लाई के लिए 72 इंच की पाइपलाइन बिछी है, जो कि शुक्रवार-शनिवार की रात यह पाइप फूट गया। तत्पश्चात, तेजी से साथ पानी निकलने लगा। प्रेशर इतना तेज था कि 10 फीट की ऊंचाई तक पानी उछल रहा था। घटना के चलते क्षेत्र के लोग घरों में सो रहे थे। आहिस्ता-आहिस्ता यह पानी उनके मकानों में घुसने लगा। जब तक लोगों को पाइप फूटने के बारे में पता चला तब तक उनके घरों में पानी घुस चुका था। तत्पश्चात, दर्जनों लोग अपने-अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए। स्थानीय लोगों ने कहा कि तुरंत ही इसकी जानकारी BMCऑफिस में दी। इसके बाद भी BMC की तरफ से कोई भी अफसर या फिर कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की टीम पहुंची भी, मगर पाइप से निकलने वाले पानी का प्रेशर इतना तेज था कि वह लोग कुछ भी नहीं कर सके।

लोगों ने कहा कि घरों में पानी भरा देखकर हम लोग डर गए थे। समझ ही नहीं आ रहा था कि इतना पानी अचानक से घर में कैसे आ गया। बाहर निकलकर देखा तो पूरी गली में भी पानी भरा हुआ नजर आया। नालियों की गंदगी घर के भीतर आने लगी। देखा तो पानी की पाइपलाइन फूटी हुई है तथा उसमें से तेजी के साथ पानी निकल रहा है। साथ ही लोगों ने बताया कि यह पानी की पाइपलाइन बहुत पुरानी हो गई है। हर बार चुनाव के चलते पाइपलाइन बदलने की बात कही जाती है। मगर, चुनाव समाप्त होने के बाद किसी का इस तरफ ध्यान नहीं जाता।

रातोंरात करोड़पति बन गया बिहार का ये लड़का, जानिए कैसे?

आ गई 2023 के 'ड्राई डे' की लिस्ट, देंखे कब बंद रहेगी शराब की दुकानें?

शार्क टैंक इंडिया 2 की हुई अनाउंसमेंट, इस बार ये होंगे जज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -