ये हैं चीन का Tree House ,जो बने है सिर्फ बांस से
ये हैं चीन का Tree House ,जो बने है सिर्फ बांस से
Share:

आप कई अच्छे और आलीशान घर की कल्पना करते होंगे बहुत बड़े बड़े घर जिनमे बड़ा सा गार्डन हो हरी भरे पेड़ पौधे हो। लेकिन ये सब अलग बात है जिसमे ईंट पत्थर और कई तरह की चीज़े इस्तेमाल होती हैं। लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा घर जिसमे ये सब नही है। जी हाँ, एकदम हरा भरा घर जिसमे एक कील भी नही है। हैरान हो गये ? ये सच है दरअसल,ये घर बना है बांस का जिसमे सिर्फ बांस ही लगी हुई हैं। आइये बताते हैं।

हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ट्री हाउस की जिसमे न कोई कील है ना किसी कंक्रीट से बना है और देखने में एकदम मनोहक है। ये ट्री हाउस बना है चीन में। चीन एक बीजिंग में स्थित Penda एक ऐसा आर्किटेक्चर फर्म है, जिसने एक अद्भुत ट्री-हाउस का डिज़ाइन डेवलप किया है। जिसमे रस्सी और बांस के अलाव किसी भी चीज़ का इस्तेमाल नही है।

आपको बता दे कि इस कांसेप्ट को हाल ही में 2016 A'Design Awards में आर्किटेक्चर डिज़ाइन कैटेगरी में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। Penda ने अब तक ट्री हाउस का निर्माण नही किआ है बल्कि अभी सिर्फ एक मॉडल डेवेलोप किआ है। इन्होंने इस डिजाईन को 'Rising Canes' का नाम दिया है। इस टीम के अनुसार इस ट्री हाउस को रीसायकल भी किया जा सकता है।

इस पुलिस वाली के दीवाने हुए लोग

इन जगहों पर बार बार जाते है लोग

ये हैं दुनिया के कुछ बेहतरीन Museums

कुछ न बोल कर भी बहुत कुछ बोल देते हैं ये Products

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -