भारत के विरुद्ध खेलेंगी साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम
भारत के विरुद्ध खेलेंगी साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम
Share:

सुने लुस भारत के विरुद्ध सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की अगुआई करने वाली है क्योंकि नियमित कप्तान डेन वैन नीकर्क और क्लो ट्रायोन चोटों की वजह से एक बार फिर नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को यह सूचना दी। मेहमान टीम शनिवार को भारत पहुंची और अभी छह दिवसीय पृथकवास से गुजर रही है। यहां सात मार्च को इंडिया के विरुद्ध पहले एकदिवसीय इंटरनेशनल मुकाबले से पूर्व टीम दो दिन अभ्यास करने वाली है।
 
दक्षिण अफ्रीका ने बीते माह पाक के विरुद्ध एकदिवसीय इंटरनेशनल और टी20 श्रृंखला जीतने वाली 18 सदस्यीय टीम की अधिकतर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। वैन नीकर्क और क्लो पाक के विरुद्ध श्रृंखला के लिए भी टीम का भाग नहीं थीं। तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास अंतिम लम्हों में लगी चोट की वजह से टीम का भाग नहीं बना पाई हैं। सुने लुस ने पिछली श्रृंखला में टीम की अगुआई की थी और वैन नीकर्क तथा क्लो के कमर की चोट से नहीं उबर पाने की वजह से वह यह जिम्मेदारी निभाती रहेंगी। क्रिकबज ने साउथ अफ्रीका की महिला कोच हिल्टन मोरेंग के हवाले से बयान में कहा, ''अंतत: इस दौरे की पुष्टि और यहां भारत में खेलने के लिए हमारी टीम की घोषणा होना बेहद रोमांचक है। हम उत्सुक हैं कि हमारी महिला खिलाड़ी अलग हालात में खुद को साबित करेंगी।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि भारत दौरा करने के लिए हमेशा शानदार स्थान रहने वाला है और हम आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। 5 एकदिवसीय इंटरनेशनल मैचों के उपरांत तीन T20 इंटरनेशनल मैचों की श्रृंखला भी होगी। ये सभी मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले है।

टीम इस प्रकार है- सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोलवार्ट, तृषा चेट्टी, सिनालो जाफ्ता, तस्मीन ब्रिट्ज, मारिजेन कैप, नोनडुमिसो शंगासे, लिजेल ली, एनेक बॉश, फाये टुनिक्लिफ, नोनकुलुलेको मलाबा, मिनगोन डु प्रीज, नेडिन डि क्लर्क, लॉरा गुडॉल और टुमी शेखुखुने।

महाराष्ट्र: प्रशासन का बड़ा ऐलान, इस शहर में 14 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, कोचिंग

'तेजस' फिल्म में सिख ऑफिसर बनेंगी कंगना, खुद किया खुलासा

10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -