यूपी के बस्ती में प्रशासन ने किया अनोखा काम, एक ही टॉयलेट में लगा दी 2 सीट
यूपी के बस्ती में प्रशासन ने किया अनोखा काम, एक ही टॉयलेट में लगा दी 2 सीट
Share:

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत गांव में हर जरूरतमंद को शौचालय देने की योजना की सफलता के उपरांत गवर्नमेंट ने हर गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कर रही है. इसी क्रम में बस्ती (Basti) जिले के सलटौवा ब्लॉक के भिउरा गांव में बनाए जा रहे सामुदायिक शौचालय बनाने में एक बड़ा ही अजीबोगरीब केस सुनने को मिला है. जहां एक शौचालय के अंदर 2-2 सीट बना दी गई हैं. केस सामने आने के उपरांत बस्ती जिले के BDO अजीत कुमार ने कहा कि बच्चों के अंदर डर को समाप्त करने के लिए एक शौचालय में दो टॉयलेट सीट लगवाई जा रही है.

दरअसल, एक टॉयलेट के अंदर दो टॉयलेट सीटें फिक्स करने का केस सुनने को मिला है. बस्ती के जिला पंचायत राज मंत्रालय के होनहार, इंटेलिजेंस और कुछ अलग करने की सोच रखने वाले अधिकारियों ने ऐसा करके दिखाया है. जिस किसी ने भी प्रधान, इंजीनियर और ब्लॉक के अधिकारियों के इस अजूबे को देखा उनकी आंखे चकाचौंध रह गई.

सोशल मीडिया वायरल हुई तस्वीर: जंहा इस बात का पता चला है कि भीउरा गांव में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में एक एक टॉयलेट रूम के अंदर 2 -2 सीट लगाई है, अब इस नायाब शौचालय की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 10 लाख से अधिक का बजट खपाया जा चुका है मगर धरातल पर इस योजना का एक तरह से मजाक बनता जा रहा है.

कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश: मिली जानकारी के अनुसार इस केस को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने प्रश्न उठाए और मांग की है कि पूरे केस की कार्रवाई होनी चाहिए. स्वच्छ भारत मिशन का इससे बड़ा भ्रष्टाचार का केस और कोई नहीं हो सकता. वहीं बस्ती मंडल के कमिश्नर अनिल सागर ने कहा कि वाकई में ये तस्वीरे हास्यास्पद है मगर घोर लापरवाही भी है जिसकी जांच करवाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म है.

क्या प्रधानमंत्री मोदी की रैली में शामिल होंगे सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती? भाजपा ने दी ये प्रतिक्रिया

चुनाव शुरू होने से पहले ही ममता को सता रहा डर, इन 2 नेताओं ने TMC के इरादों पर फेरा पानी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा में होगी पिंक मैराथन, विजेताओं को मिलेगा बड़ा इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -