आतंकवाद पर भारत की कार्रवार्इ की अमेरिका मे भी तारीफ, कहा 2 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाते आतंकी
आतंकवाद पर भारत की कार्रवार्इ की अमेरिका मे भी तारीफ, कहा 2 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाते आतंकी
Share:

नई​ दिल्ली।  पिछले कुछ समय से भारतीय सेना ने आतंकवाद पर तेजी से कमर कसनी शुरू कर दी है। अब सेना के इस कदम ने अमेरिका का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल अमेरिका के प्रमुख अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा कि भारतीय सेना के चलते कश्मीर में आतंकवाद की कमर टूट चुकी है। यहां आतंकी घटनाओं में पहले के मुक़ाबले काफी कमी देखी जा रही है और आतंकी संगठन भी घट गए हैं। इस अखबार का मानना है कि भारत के दबाव में अब पाकिस्तान भी आतंकियों की पहले जैसी मदद नहीं कर पा रहा है।

सुरक्षा अधिकारियों की मानें तो कश्मीर घाटी में अब 250 आतंकी ही बचे हैं, जो 20 साल पहले 1000 से भी ज्यादा थे। हालांकि, उन्हें पूरी तरह बाहर निकालना आसान नहीं है। यह सुरक्षा बलों और भारतीय सेनाओ के ऑपरेशन का ही यह नतीजा है कि अब ज्यादातर आतंकी कश्मीर में दो साल से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाते। आपकों बता दें कि कश्मीर यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के पूर्व प्रोफेसर रफी बट को उसके आतंकी बनने के बाद 40 घंटे के अंदर मार गिराया गया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने इस लेख को ‘‘कश्मीर वॉर गेट्स स्मालर, डर्टियर एंड मोर इंटिमेट’ शीर्षक दिया था। अखबार ने सैन्य अधिकारियों के हवाले से लिखा कि आतंकियों के लिए अब सीमा पार करना आसान नहीं ज्यादातर आतंकी ऑटोमैटिक हथियारों से मारे जा रहे हैं।

खबरें और भी  

इंडियन आर्मी ने निकाली 10वीं पास के लिए वैकेंसी

हिन्दुस्तान पाल रहा हैं जहरीलें सांप, 110 कश्मीरियों ने थामा आतंक का हाथ

कश्मीर में सेना को कितनी कामयाबी बताएगी यह ख़बर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -