कोरोना भी इस शख्स का कुछ नहीं कर पाया, जब इन्होने गिनीज बुक में अपना रिकॉर्ड दर्ज करवाया
कोरोना भी इस शख्स का कुछ नहीं कर पाया, जब इन्होने गिनीज बुक में अपना रिकॉर्ड दर्ज करवाया
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 196000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसको जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. 

कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए धन संग्रह कर रहे ब्रिटेन के 99 वर्षीय कैप्टन टॉम मूरे ने बीते शुक्रवार को गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज कराकर वाहवाही लूटी. 30 अप्रैल को वह 100वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. दूसरे विश्वयुद्ध के योद्धा कैप्टन टॉम ने चैरिटी वाक के जरिये व्यक्तिगत तौर पर सबसे ज्यादा धन इकट्ठा करने वाले व्यक्ति का रिकॉर्ड कायम किया. उन्होंने नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के लिए शुक्रवार दोपहर तक 3.52 करोड़ डॉलर (करीब 269 करोड़ रुपये) जुटाए. कैप्टन टॉम कमर टूट जाने के बाद बिना सहारे के खड़े और चल नहीं पाते. इसके लिए वह पहियों वाले वाकर की मदद लेते हैं. 

कैप्टन टॉम ने उम्मीद जताई थी कि वह करीब 800 डॉलर जुटा लेंगे, लेकिन मध्य इंग्लैंड के बेडफोर्डशायर स्थित घर में पूर्व में ली गई उनकी एक तस्वीर ने दुनियाभर का ध्यान खींचा और धन संग्रह का रिकॉर्ड कायम हो गया. कैप्टन टॉम स्वास्थ्य सेवा के लिए धन संग्रह करने वाले माइकल बाल के म्यूजिक एलबम 'यू विल नेवर वाक अलोन' में शिरकत करने वाले सबसे उम्रदराज गायक भी हैं. गिनीज व‌र्ल्ड रिकॉर्ड ने बताया कि पहले यह रिकॉर्ड वेल्स स्टार टॉम जॉन के नाम था, जिन्होंने वर्ष 2009 में 68 वर्ष की उम्र में अकेले ही 'बैरी आइलैंड इन द स्ट्रीम' गाया था.

आज से देशभर में खुलेंगी सभी दुकानें, गृह मंत्रालय ने कुछ शर्तों के साथ जारी किया आदेश

लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों में फिर जुटे नमाज़ी, मना करने पर पुलिसवालों को पीटा

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, अन्य राज्यों में फंसे मप्र के मजदूरों को लाएंगे वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -