ये हैं दुनिया की 5 खतरनाक झील,जहाँ आपको कभी भी मौत आ सकती है

दुनिया में बहुत सी खूबसूरत झीलें हैं जो लोगों को आकर्षित करती हैं और जो अपनी सुंदरता के लिए काफी प्रसिद्द भी होती हैं। लोगों को झीलें बहुत पसंद भी आती है। अलग अलग जगह की फेमस झीलों को देखने लोग दूर दूर से और बड़ी संख्या में आते हैं। झील कुछ सुन्दर भी होती हैं और कुछ बेहद खतरनाक भी। जहाँ आपको कब मौत आजाये ये कोई नही जानता। यहाँ जाना किसी के लिए भी खतरे से खाली नही है। आज हम आपको ऐसी झीलों के बारे में बताने आये हैं। जो बहुत खतरनाक है और जहाँ है मौत का डर।

1. कराचे झील (Karachay Lake) - यह झील दक्षिण रूस के पहाड़ों के बीच में है। यहाँ कोई पांच मिनट भी खड़ा हो जाये तो यहाँ से निकलने वाली रेडियोएक्टिव किरणे उसकी मौत का कारण बन जाती हैं।

2. लेक नियोस (Lake Nyos) - यह झील, मोनून झील से महज़ 62 किलोमीटर की दूरी पर ही है ,जिसके पानी में carbondioxide घुल चूका है। जिसके कारण यहाँ के जानवर और लोगों की मौत होजाती है।

3. बॉयलिंग झील (Boiling Lake) - ये है बॉयलिंग लेक,जो कि डोमिनिका, कैरिबियन आइलैंड पर है। यहाँ का पानी प्राकृतिक रूप से उबलता रहता है इसका तापमान 180 और 197 डिग्री फारेनहाइट (82–92 °C) रहता है।

4. लेक ऑफ़ द ओजार्क्स (Lake of the Ozarks) - अमेरिका की ये खतरनाक झील जिसमे कोई भी बोट चलाने की हिंम्मत नही करता इसका कारण है इस झील में उठती लहरें।

5. मोनो लेक (Mono Lake) - यह कैलिफोर्निया की प्राचीन झील है इस झील में अधिक मात्रा में कार्बोनेट, क्लोराइड और सल्फेट इकट्ठा हो गया, जिसकी वजह से इस झील का पानी खराब हो गया।

बादलों से नहीं बल्कि इस पेड़ से हो रही है बारिश

इन गुफाओ का रास्ता जाता है मायावी दुनिया में

महिलाओं के कुछ अधिकार,जो याद दिलाये हमे PINK फिल्म ने

ढूंढ सकते हैं तो आप भी ढूंढ लीजिये इन तस्वीर में छिपे Dog को

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -