दुनिया की सबसे महंगी शराब की कीमत जान हो जाएंगे आप हैरान, खरीदी जा सकती है एक शानदार कार

शायद ही अपने अब तक दस हजार अथवा बीस हजार तक की शराब की बोतलों को देखा होगा. किन्तु क्या आपने कभी यह सोचा है कि विश्व की सबसे महंगी शराब का क्या दाम हो सकता है? यूरोपीय देश हंगरी के मेजर टूरिस्ट डेस्टिनेशन टोकज के शराब उत्पादकों ने एक ऐसी वाइन प्रस्तुत की है, जिसकी डेढ़ लीटर की एक बोतल का दाम लगभग 28.41 लाख रुपये है. सिर्फ इतना ही नहीं इसे विश्व की सबसे महंगी वाइन भी कहा जाता है.

वही इस शराब का नाम इसेंसिया 2008 डिसेंटर है. 'इसेंसिया 2008 डिसेंटर' की सबसे विशेष बात ये है कि इसे लिमिटेड मात्रा में ही तैयार किया जाता है. अब तक इस शराब की केवल 20 बोतलें ही तैयार की गई हैं, जिनमें से 11 बोतलें बेची जा चुकी हैं. 'इसेंसिया 2008 डिसेंटर' की पैकिंग भी बेहद अट्रेक्टिव होती है. इस शराब की हर बोतल को एक शानदार काले कलर के डब्बे में रखा गया है, जिसमें एक स्विच लगा होता है, जो बोतल को और भी बेहतरीन बना देता है. इसकी एक और विशेष बात है कि कोई भी बोतल एक जैसी नहीं होती है, मतलब सबको अलग-अलग ढंग से तथा स्पेशल तरीके से बनाया गया है.

वर्ष 2008 में यह शराब तैयार हुई थी, जिसे कई वर्षों के पश्चात् बोतल में पैक किया गया. इसे बनाने वाली कंपनी के जनरल प्रबंधक जोल्टन कोवाक्स के अनुसार, 'इसेंसिया 2008 डिसेंटर' वाइन तैयार होने के आठ वर्ष पश्चात् बोतल में पैक होने के लिए उचित मानी जाती है. 'इसेंसिया 2008 डिसेंटर' की एक्पायरी डेट साल 2300 है, मतलब इसे अभी लोग 80 वर्ष तक चाहें तो संभाल कर रख सकते हैं. इसी के साथ ये बहुत ही आकर्षक दिखती है.

गुस्सैल हाथी के सामने शख्स की हो गयी ऐसी हालत, यहां देखे वीडियो

भेड़िए को मुश्किल में देख व्यक्ति ने की मदद, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

महिला ने गाया ऐसा गाना कि पड़ोसी पहुँच गए कोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -