थरंगा परानाविताना ने क्रिकेट से लिया सन्यास

श्रीलंकाई क्रिकेटर थरंगा परानाविताना (Tharanga Paranavitana) ने मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल चुके है. उन्होंने एक साथ तीनों फॉर्मेट को छोड़ने की घोषणा की व इस केस में औपचारिक एलान कर दिया. परानाविताना ने पाक के विरूद्ध (Sri Lanka vs Pakistan) कराची टेस्ट में अपना डेब्यू मैच खेल चुके है. बताते चलें कि उन्होंने अपने करियर के दोनों टेस्ट शतक इंडिया के विरूद्ध (Sri Lanka vs India) जड़े. 2010 में गॉल व फिर कोलंबो टेस्ट में उन्होंने 111 व 100 रनों की पारी से खेल रहे थे.

करियर पर एक नजर: परानाविताना के करियर पर नजर डालें तो श्रीलंका की ओर से वह 32 टेस्ट मैच खेले हैं व इस बीच उन्होंने 32.58 की औसत से 1792 रन बनाने के बीच  उन्होंने 2 शतक व 11 अर्धशतक लगाए हैं. परानाविताना ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 2012 में खेला था व जिसके उपरांत वे कभी भी टीम में वापसी नहीं कर सके. उन्होंने कुल 222 फर्स्ट क्लास मैच खेले व इस बीच 40 सेंचुरी व 45.82 की औसत से उन्होंने कुल 14940 रन बना चुके है. गॉल में पाक के खिलाफ खेले गए अपने करियर के तीसरे टेस्ट में परानाविताना ने 72 व 49 रनों की पारी खेली थी.

लाहौर के आतंकवादी हमले के दौरान हुए थे घायल: 2009 में परानाविताना श्रीलंकाई टीम के साथ पाक का दौरा किया. 2009 टेस्ट सीरीज के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंकाई बस पर आतंकवादी हमला किया गया था. जिसमे कई क्रिकेटर घायल हुए थे. घायल हुए श्रीलंकाई क्रिकेटरों में थरंगा परानाविताना भी मौजूद थे. मार्च में हुए इस हमले में घायल होने के बाद परानाविताना ने जुलाई 2009 में ही मैदान पर वापसी कर ली थी.

नेपाल में जारी कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस

WHO ने कहा- दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा नए मामले मिले

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -