देहरादून के जंगल में मृत मिला हाथी गायब थे दोनों दांत
देहरादून के जंगल में मृत मिला हाथी गायब थे दोनों दांत
Share:

देहरादून : वन विभाग के अफसरों से निडर होकर तस्करों ने एक टस्कर को मारा डाला जिसके बाद उसके दांतों को भी गायब कर दिया. इस मृत  टस्कर यानी समूह से बिछड़ा हुआ हाथी को मरा हुआ पाया गया जिसके दोनों दांत भी गायब थे. इस पर ये कहा जा रहा है कि टस्कर के दांत के लिए ही उसे मारा गया है और ये काम हाथी दांत तस्करों का हाथ है. जानकारी के लिए बता दें,  थानो रेंज वन विभाग के कर्मचारी रविवार को शाम चार बजे जंगल की ओर गए तो देखा कि एक टस्कर मरा पड़ा है जिसकी सुचना मिलते ही रेंजर के साथ कई वनकर्मी मौके पर पहुंच गए. 

सुहागरात के दिन लड़के की जिदंगी बनी नर्क, 3 साल बाद खुला बड़ा राज

इस बात की जानकारी मिलते ही वन संरक्षक जयराज, मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक मोनिष समेत दर्जन भर अधिकारी सैकड़ों वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए जिसके बाद उस हाथी के शव को कब्जे में लिया गया और उसका पोस्टमार्टम के भेजा गया है और इसकी मौत कैसे हुई है इसकी जानकारी रिपोर्ट आने के बाद ही की जाएगी. इसके बाद ही पता चलेगा कि मौत का असल कारण पता चलेगा. कई बार टस्कर की रहस्यमई की मौत पाई गई है और देखा जा सकता है कि ये पहली घटना नहीं है. प्रमुख वन संरक्षक की ओर से घटना की जानकारी मुख्य सचिव वन डॉ.रणवीर सिंह को दे दी गई है

इलाज के नाम पर सालों से 'हवस का पुजारी बाबा' कर रहा था महिला का रेप

इस पर ये कहा जा रहा है कि मृत टस्कर के दांत गायब हैं तो हठी को तस्करों ने ही मारा है. ऐसे कई मामले देखे जाते हैं जिनमें हाथी के दांतों के लिए उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता  है. फ़िलहाल वनकर्मियों को जंगल की कांबिंग में लगाया गया है जिस पर जांच चल रही है. 

खबरें और भी..

इंदौर में खुली अनोखी जेल, जहां रहना पसंद करेंगे आप

ब्रिटेन में एकजुट हुए भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -