'थैंक यू पीएम मोदी..', सीएम भगवंत मान ने प्रधानमंत्री को क्यों कहा धन्यवाद ?
'थैंक यू पीएम मोदी..', सीएम भगवंत मान ने प्रधानमंत्री को क्यों कहा धन्यवाद ?
Share:

अमृतसर: पीएम नरेंद्र मोदी ने सितंबर के अंतिम रविवार को ‘मन की बात‘ कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने कहा कि मोहाली स्थित चंडीगढ़ हवाई अड्डे को अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. इस फैसले का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा था, अब पीएम के इस फैसले पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने धन्यवाद कहा है. हालांकि उन्होंने धन्यवाद देते हुए यह भी याद दिलाया कि उन्होंने ही एविएशन मंत्रालय को पत्र लिखकर हवाई अड्डे का नाम बदलने की मांग की थी.

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर बदलने की मांग कई दिनों से हो रही थी. इस पर पंजाब सरकार और हरियाणा सरकार की आपसी सहमति भी बन चुकी थी. पंजाब सरकार ने गत माह हरियाणा के साथ चर्चा कर पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने की मांग की थी. आज पीएम मोदी ने इस फैसले पर मुहर लगा दी.

पीएम के फैसले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि, ‘हरियाणा के सिविल एविएशन मिनिस्टर दुष्यंत चौटाला और मैंने साथ मिलकर केंद्रीय एविएशन मंत्रालय को पत्र लिखा था और मांग की थी कि मोहाली-चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह कर दिया जाए. यह नामकरण उनकी जन्मतिथि 28 सितंबर से पहले कर दिया जाना चाहिए.’ पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए मान ने कहा कि, ‘पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ ने इस बात का ऐलान किया है, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.’

"आज धूप तेज है" इतना कहकर मंच से उतरे सीएम शिवराज, फिर जनता के बिच जाकर रखी अपनी बात

जैन दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप के सदस्यों ने किए पद्मनाभन मंदिर के दर्शन

चुनाव लड़ेगी राखी सावंत, स्मृति ईरानी को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -