'हर टेंट, हर कम्बल और हर मदद के लिए शुक्रिया भारत..', भूकंप की विभीषिका से जूझ रहे तुर्की ने जताया आभार
'हर टेंट, हर कम्बल और हर मदद के लिए शुक्रिया भारत..', भूकंप की विभीषिका से जूझ रहे तुर्की ने जताया आभार
Share:

अंकारा: विनाशकारी भूकंप के बाद मुश्किल हालात का सामना कर रहे तुर्की ने एक बार फिर भारत को धन्यवाद कहा है। भारत में तुर्की के राजदूत फिरात सुनेल ने सोमवार (13 फ़रवरी) को भारत द्वारा राहत सामग्री भेजने के लिए आभार प्रकट किया। बता दें कि छह फरवरी को दक्षिण-पूर्वी तुर्की और उत्तरी सीरिया में 7.8 और 7.5 तीव्रता के बेहद तीव्र भूकंप के झटके आए थे। इनमें लगभग 35 हज़ार लोगों की जान जा चुकी है और मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि तलाश दलों को और भी शव मिल रहे हैं। इस भूकंप के बाद भारत ने तुर्की की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है।

फिरात सुनेल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत की ओर तुर्की को इमरजेंसी में एक और मदद। उन्होंने आगे लिखा कि जरूरत के अनुसार, तुर्की एयरलाइंस भूकंप प्रभावित इलाकों में सामाग्री लेकर जाती है। तुर्की के राजदूत ने लिखा कि शुक्रिया भारत। हर टेंट, हर कंबल, स्लीपिंग बैग्स काफी अहमियत रखते हैं। हजारों भूकंप प्रभावितों के लिए यह बेहद मायने रखता है। बता दें कि ऑपरेशन दोस्त की 7वीं फ्लाइट रविवार (12 फ़रवरी) को भूकंप प्रभावित सीरिया पहुंची थी। 23 टन राहत सामग्री लदी इस फ्लाइट का दमिश्क हवाई अड्डे पर अच्छी तरह स्वागत किया गया।  

बता दें कि, इससे पहले पहले भी फिरात सुनेल ऑपरेशन दोस्त की प्रशंसा कर चुके हैं। पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि इस कदम ने साबित किया है कि तुर्की और भारत मित्र हैं। ऑपरेशन दोस्त ने दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत किया है। उन्होंने यह बात गाजियाबाद के हिंडर एयरबेस पर कही थी।

लगातार चौथी बार टला MCD मेयर का चुनाव, सुप्रीम कोर्ट में 17 फ़रवरी को अगली सुनवाई

'बाबा रामदेव का आतंकी संगठन लश्कर से संबंध, पीएम मोदी को PAK से डर..', JDU नेता का विवादित बयान

क्या अब सांसद भी नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? जानिए क्या कहते हैं संसद के नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -