भोजन, ऊर्जा की बढ़ती कीमतों के बीच थाईलैंड लागत को नियंत्रण में रखने की कोशिश कर रहा है
भोजन, ऊर्जा की बढ़ती कीमतों के बीच थाईलैंड लागत को नियंत्रण में रखने की कोशिश कर रहा है
Share:

 


थाईलैंड सरकार लोगों के रहने की लागत को कम करने के लिए सभी प्रयास कर रही है, थाई अधिकारी वस्तुओं, विशेष रूप से ताजा मांस और भोजन की कीमतों में वृद्धि को प्रतिबंधित करने का प्रयास कर रहे हैं।

सरकारी प्रवक्ता थानाकोर्न वांगबूनकोंगचाना के अनुसार, प्रधान मंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने वाणिज्य मंत्रालय और ऊर्जा मंत्रालय जैसे संबंधित अधिकारियों को उपभोक्ता वस्तुओं के निर्माताओं के साथ मूल्य फ्रीज के बारे में बातचीत करने का निर्देश दिया है। थाईलैंड के राष्ट्रपति फूड्स पब्लिक कंपनी लिमिटेड, देश की शीर्ष तत्काल नूडल निर्माता, वाणिज्य मंत्रालय ने संपर्क किया है और कीमतों में वृद्धि से बचने का अनुरोध किया है।

उन्होंने ईंधन की कीमतों में वैश्विक वृद्धि के लिए उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया, जिसके परिणामस्वरूप अधिक उत्पादन और परिवहन खर्च हुआ है। थानाकोर्न के अनुसार, ऊर्जा मंत्रालय तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) कोटा अगले दो महीने या मार्च के अंत तक बढ़ाने पर सहमत हो गया है।

सरकार देश की तेल और गैस फर्म के साथ छोटे व्यवसायों और फूड स्ट्रीट सेलर्स के लिए एलपीजी पर छूट प्रदान करने के साथ-साथ ऑटोमोबाइल के लिए प्राकृतिक गैस की खुदरा कीमत रखने के लिए भी बातचीत कर रही है, जो देश की टैक्सियों के लिए प्राथमिक ईंधन है। 

अमेरिका के अनुरोध पर रूस द्वारा गिरफ्तार किए गए हैकरों को प्रत्यर्पित नहीं किया जाएगा

इंडोनेशिया में भूकंप,सुनामी का अलर्ट ज़ारी

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -