अगले महीने से थाईलैंड में फिर शुरू होगा पर्यटकों का आवागमन: प्रधानमंत्री प्रयुत चान

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने "कम जोखिम" वाले देशों और क्षेत्रों से पूरी तरह से टीका लगाए गए आगंतुकों को नवंबर से संगरोध किए बिना दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र की यात्रा करने की अनुमति देने की योजना की घोषणा की है।

प्रयुत ने सोमवार की देर रात एक टेलीविजन संबोधन में कहा - "मैंने सेंटर फॉर कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) और सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय को इस सप्ताह के भीतर तत्काल विचार करने के लिए 1 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को प्रवेश करने की अनुमति देने का निर्देश दिया है। थाईलैंड को संगरोध के लिए बिना किसी आवश्यकता के यदि वे पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं और कम जोखिम वाले देशों से हवाई मार्ग से आते हैं। उन्होंने कहा कि सूची में नहीं आने वाले देशों और क्षेत्रों के आगंतुक अभी भी प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें संगरोध से गुजरना होगा। कम जोखिम और संगरोध उन्होंने कहा कि मुफ्त सूची को 1 दिसंबर तक बढ़ाया जाएगा और 1 जनवरी 2022 तक "एक बहुत व्यापक सूची" में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

महामारी से पहले, थाईलैंड ने 2019 में लगभग 40 मिलियन पर्यटकों की चोटी को आकर्षित किया, पर्यटन क्षेत्र में इसकी अर्थव्यवस्था का लगभग पांचवां हिस्सा था। सूची में शुरू में यूके, सिंगापुर, जर्मनी, चीन और अमेरिका जैसे कम से कम 10 देशों और क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। कोविड -19 ने थाईलैंड को सख्त सीमा नियंत्रण लागू करने के लिए मजबूर किया है और अर्थव्यवस्था को पस्त कर दिया है, जिसने पिछले साल दो दशकों से अधिक समय में अपना सबसे खराब प्रदर्शन दर्ज किया है। 2020 में पर्यटकों के आगमन की संख्या घटकर 6.7 मिलियन हो गई।

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -