इस मंदिर की मूर्तियों को देखते ही थम जाएगी आपकी सांसे
इस मंदिर की मूर्तियों को देखते ही थम जाएगी आपकी सांसे
Share:

मंदिर का नाम सुनते ही हमारे दिल और दिमाग में आस्था और श्रद्धा के भाव जागते हैं। हमारे मन को शांति मिलती है। हम कई बार मंदिर इसलिए भी जाते ताकि वहां जाकर थोड़ा अच्छा लगे लेकिन आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपके होश-आवाज उड़ जाएंगे।

भारतीय नौसेना में माइनस्वीपर जहाज़ों की कमी, 12 की जगह सिर्फ 2 मौजूद

आज जिस मंदिर के बारे में बताने जा रहे है वह आपको नर्क में होने का अहसास दिलाएगा। यह मंदिर थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से करीब 700 किमी दूर चियांग माइ शहर में है। इस मंदिर में जाते ही आपको अजीब-गरीब मूर्तियां देखने को मिलेगी। इन मूर्तियां के द्वारा यह संदेश दिया गया है कि आपके कर्मों के अनुसार आपको किस तरही की सजा दी जाती है। आपको बता दें, कुल 28 कर्म होते हैं जिसके अनुसार आपको सजा मिलती है। 

इसे देखकर आप भी नहीं रोक पायेंगे अपनी हंसी

ऐसा ही एक और मंदिर है जो चीन में है। वहां पर इस ​मंदिर को स्थापित कर यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि आप जितने बुरे कर्म करेगें आपको उतनी बुरी सजा मिलेगी। इस मंदिर को देखकर हर कोई जरूर डर जाता है लेकिन यह आपको बुरे कर्म करने से रोकता है। इस मंदिर में आप जितनी भी मूर्तियां देखेंगे वह सभी लाल रंग से पेंट किए हुए है। लाल रंग करने का उद्देश्य है कि आप कहीं और नहीं बल्कि नर्क में प्रवेश कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें

पैर फैलाकर बैठने वाले मर्दों को सबक सीखा रही ये लड़की

ऐसा बनाया CV कि नौकरियों की होने लगी बरसात

उँगलियों की छाप से लिखी हनुमान चालीसा, बना अनोखा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -