थाईलैंड ब्लास्ट मामले में पाकिस्तानी और मलेशियाई नागरिक हिरासत में

By Lav Gadkari
Sep 14 2015 05:39 PM
थाईलैंड ब्लास्ट मामले में पाकिस्तानी और मलेशियाई नागरिक हिरासत में

कुआलालंपुर : थाईलैंड के ब्रह्मा मंदिर में 17 अगस्त 2015 को हुए बम धमाके के मामले में पुलिस जांच में जुटी है। इस दौरान पुलिस ने एक पाकिस्तानी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। इस दौरान पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार मलेशिया पुलिस के महानिरीक्षक और अन्य अधिकारियों ने संदिग्धों से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने एक पाकिस्तानी समेत दो मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा। आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार यह कहा गया है कि संदिग्धों को थाई पुलिस के सुपुर्द नहीं किया गया है। मगर कहा जा रहा है कि थाईलैंड की पुलिस की हर संभव सहायता की जा रही है।

इस दौरान यह कहा गया है कि थाई समकक्षों के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है। मामले की जांच करने की बात कही गई है। थाई अधिकारियों द्वारा बीते माह आयोजित किए गए दोहरे विस्फोटों के मामले में संदिग्धों को पकड़ लिया गया है। जिसमें मीरेली यूसुफ द्वारा मास्टरमाईंड के तौर पर आरोपी की पहचान कर ली गई है।

मामले में यह कहा गया है कि इस व्यक्ति का नाम इजान है। इजान विस्फोट के एक दिन पूर्व 16 अगस्त को बांग्लादेश रवाना होने वाले विमान से थाईलैंड निकला था। इस मामले में इंटरपोल और बांग्लादेश सरकार से सहायता ली जा रही है। उल्लेखनीय है कि मंदिर के बाहरी परिसर में हुए विस्फोट में करीब 20 लोग मारे गए थे।