थाईलैंड: 6 लड़कों को सुरक्षित बचाने के बाद अधिकारी बोले
थाईलैंड: 6 लड़कों को सुरक्षित बचाने के बाद अधिकारी बोले
Share:

थाईलैंड: थाईलैंड में बाढ़ के पानी से भरी गुफा में फंसे 12 लड़कों और उनके कोच में से 6 लड़कों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. इसके बाद रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानित ने कहा, ‘‘6 लड़के चैंबर तीन से  बाहर निकल आए है.’’ प्रवक्ता ने यह बात उस क्षेत्र का उल्लेख करते हुए कही जहां बचाव कर्मियों ने एक आधार शिविर स्थापित किया है. 

 

अभियान के प्रमुख नारोंगसाक असोतानाकोर्न ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ आज बच्चों को बाहर निकालने के काम को अंजाम दिया जाएगा. लड़के किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार हैं.’’ उन्होंने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे पहले बच्चे को गुफा से बाहर निकाले जाने की संभावना है. इस पूरे कार्य में करीब 11 घंटे का समय लगेगा.

 

बचाव अभियान के प्रमुख नारोंगसाक असोतानाकोर्न ने कहा, अधिकारी लगातार लड़कों और उनके कोच को बाहर निकालने के लिए संघर्ष कर रहे थे. ‘‘ आज बच्चों को बाहर निकालने के काम को अंजाम दिया गया. लड़के किसी भी चुनौती का सामना बहादुरी से कर रहे है.’’ गौरतलब है कि उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में दो सप्ताह से अधिक समय से फंसे यह लोग हुए है. जिसके बाद  12 लड़कों और उनके सहायक फुटबॉल कोच को बाहर निकालने का काम कई दिनों से जारी है.

थाईलैंड गुफा रेस्क्यू : 12 बच्चों की सुरक्षा में लगे 8 देश, 6 को निकाला सुरक्षित

अब तक की बड़ी खबरें विस्तार से

बाढ़ समय के खिलाफ एक लड़ाई है-शिंज़ो आबे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -