फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला
फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला
Share:

सोशल मीडिया से थाईलैंड की गवर्मेट ने आपत्तिजनक चीजें नहीं हटाए जाने पर फेसबुक तथा ट्विटर पर कानूनी कार्यवाही आरम्भ कर दी है। डिजिटल इकोनॉमिक्स तथा समाज मंत्रालय ने साइबर क्राइम पुलिस थाने में कम्प्लेन दायर कराई है। वही डिजिटल मंत्री पुतिपोंग ने कहा, कोर्ट के आदेश के पश्चात् भी फेसबुक तथा ट्विटर ने हमारी कोई बात नहीं मानी, तो हमने उनपर कानूनी कार्रवाई का निर्णय किया। 

वहीं गूगल के विरुद्ध कोई ऐसी कार्यवाही नहीं की है, क्योंकि उसके वीडियो प्लेटफॉर्म ने आपत्तिजनक चीजों को हटा लिया था। साथ ही थाईलैंड में कंप्यूटर क्राइम को रोकने के लिए एक कड़ा कानून है जिसके आधार पर ऐसी शिकायतों का निपटारा किया जाता है तथा कंपनी अथवा व्यक्ति के अपराधी पाए जाने पर कड़ा दंड भी दिया जाता है। वहीं फेसबुक तथा ट्विटर पर मुकदमे को लेकर गवर्मेंट का कहना है कि कंपनियों के पास अब दो मार्ग बचे हैं या तो वो हमसे बात करें अथवा फिर केस का सामना करे। 

इसके साथ ही कहा, यदि कंपनियों ने अपनी त्रुटि मान ली तो जुर्माना लगाकर बात समाप्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि थाईलैंड में पहले भी राजशाही को लेकर व्यक्ति अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से कह रहे हैं तथा वहीं की सरकार पर प्रश्न उठाते हैं। इसे लेकर थाईलैंड की गवर्मेंट ने कानूनी कार्रवाई की बात कही थी। बीते कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर थाईलैंड के राज परिवार को लेकर बहुत आपत्तिजनक बातें कही जा रही थीं। हालाँकि इसको लेकर अभी कोई निश्चित फैसला नहीं लिया गया है।
 

रिलायंस जियो बना ग्रामीण भारत में नंबर-1 नेटवर्क, करोड़ो तक पहुंचा ग्राहकों का आंकड़ा

आखिर क्या है मोबाइल क्लोनिंग? जाने ये जरुरी बातें

Jio ने 22 इंटरनेशनल उड़ानों के लिए शुरू की मोबाइल सर्विस, जारी किए ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -