थाईलैंड में नवंबर तक खुल सकते है प्रमुख पर्यटन स्थल

थाईलैंड की सरकार नवंबर तक राजधानी बैंकॉक और अन्य प्रमुख पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है, यह कहते हुए कि इन क्षेत्रों में टीकाकरण दर अभी भी लक्ष्य से पीछे है। पर्यटन और खेल मंत्री पिपत रत्चकितप्रकाशन ने कहा कि अक्टूबर में बैंकॉक, हुआ हिन, पटाया और चियांग माई सहित प्रमुख पर्यटन स्थलों के पूरी तरह से टीकाकरण वाले विदेशी आगंतुकों के लिए फिर से खोलने की योजना को 1 नवंबर तक बढ़ाया जा सकता है। 

मंत्री ने कहा कि मंत्रालय 27 सितंबर को अनुमोदन के लिए देश की कोरोना टास्क फोर्स, कोरोना स्थिति प्रशासन केंद्र के लिए समायोजन प्रस्तुत करेगा। पीपत ने कहा, "एक महत्वपूर्ण मानदंड जो हमें फिर से खोलने से पहले पूरा करना है, उन क्षेत्रों में कम से कम 70 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जाना है, लेकिन यह लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है।" 

उन्होंने कहा, "वर्तमान कोरोना स्थिति के आकलन और विभिन्न क्षेत्रों में समग्र तत्परता से, हम इन प्रमुख शहरों के फिर से खुलने की समय-सीमा को और स्थगित करना चाहेंगे।" फिर से खोलने की योजना, पर्यटन को बढ़ावा देने, महामारी से पहले आर्थिक विकास का एक प्रमुख इंजन, और जीवन और आजीविका सुनिश्चित करने के बीच संतुलन बनाने के लिए थाईलैंड के प्रयासों का हिस्सा थी। दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र का लक्ष्य वर्ष के अंत तक अपनी लगभग 70 मिलियन आबादी में से लगभग 70 प्रतिशत को टीका लगाना है। सीसीएसए के अनुसार, बुधवार तक, इसके 22.6 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

विधानसभा चुनाव से पहले गोवा पहुंचे तृणमूल के डेरेक ओ ब्रायन

बस-ट्रक में हुई खतरनाक टक्कर, 15 लोग हुए घायल

दिल्ली ने पड़ोसी राज्यों से प्रदूषण से निपटने के लिए किया ये आग्रह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -