गुफा में फसी फुटबाल टीम को निकालने में चार महीने लगेंगे
गुफा में फसी फुटबाल टीम को निकालने में चार महीने लगेंगे
Share:

थाईलैंड की गुफा में फुटबाल टीम के खिलाड़ी जो महज 12-16 साल के है अपने कोच जिनकी उम्र 25  साल है के साथ फ़स गए और उन्हें 9 दिन बाद ढूंढ लिया गया. मगर अब उन्हें बाहर निकलने में 4 महीने तक का वक्त लग सकता है. सेना ने अपने बयां में कहा है कि योजना बनाई गई है कि 4 महीने तक उन्हें खाना दिया जाएगा और साथ ही उन्हें गोताखोरी की ट्रेनिंग दी जाएगी. सेना की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि बच्चों के लिए खाना जुटाया जा रहा है जो कम से कम चार महीने तक चल सके. टैम लुंग गुफा बाढ़ के समय हमेशा पानी से भर जाती है और बाढ़ का पानी सितंबर या अक्टूबर के महीने तक रहता है.

 सेना ने कहा है गुफा में भरे पानी को पंप के जरिए बाहर निकालने की कोशिशें भी की जा रही हैं, लेकिन इसमें अधिक सफलता नहीं मिल रही है. बचावकार्य में लगी थाईलैंड की सेना का कहना है कि गुफा से बाहर निकलने के लिए इन बच्चों को तैराकी सीखनी होगी या फिर उन्हें बाढ़ के पानी के उतर जाने तक इंतजार करना होगा जिसमें महीनों भी लग सकते हैं.

फुटबॉल की यह टीम 9 दिन पहले लापता हो गई थी जिसे फ़िलहाल ढूंढ लिया गया है, मगर हालात ऐसे हो गए है कि उन्हें बाहर नहीं निकाला जा सकता. फुटबॉल टीम और उनके 25 वर्षीय सहायक कोच 23 जून को अभ्यास के बाद गुफा में घूमने गए थे और भारी बारिश के बाद अंदर फंस गए. सेना अन्य विकल्पों पर भी गौर कर रही है .

9 दिन बाद गुफा में मिली फुटबाल टीम

फीफा विश्व कप: फुटबाल टीम गुफा में कैद हुई, सेना जुटी निकालने में

नौ साल बाद थाइलैंड में इस आदमी को मौत की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -