फिश पेडीक्योर करवाना इस महिला को पड़ गया भारी, कटवानी पड़ी उंगलियां
फिश पेडीक्योर करवाना इस महिला को पड़ गया भारी, कटवानी पड़ी उंगलियां
Share:

अपने हाथों और पैरों की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए अधिकांश लोग मेनिक्योर (Manicure) और पेडिक्योर (Pedicure) कराते हैं. पइसे सुंदर बनाने के कई तरीके होते हैं. लेकिन कई बार ये तरीके आपको भारी भी पड़ जाते हैं. पिछले कुछ समय में फिश पेडिक्योर (Fish Pedicure) कराने वालों की संख्या बेहद है. इसके कई स्वास्थ्य लाभ बताए जाते हैं, लेकिन इसमें आपकी जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. आपको बता दें, फिश पेडिक्योर जितना फायदेमंद है उससे कही ज्यादा घातक भी हो सकता है. 

दरअसल, कुछ समय पहले थाइलैंड में एक ऐसा ही वाकया सामने आया, जब फिश पेडिक्योर कराने के बाद महिला को अपने पैरों की उंगलियों को कटवाना पड़ गया. ये मामला साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली विक्टोरिया कर्थाइट्स (Victoria) नाम की एक महिला को पैरों की उंगलियों की हड्डियों में इंफेक्शन (Infection) हो गया था. वो महिला साल 2010 में थाइलैंड (Thailand) की यात्रा पर गई, जहां उसने फिश स्पा ली थी जिससे आपको रिलैक्स मिलता है. लेकिन इस महिला के साथ कुछ ऐसा हो गया कि उसके पैर की उंगलियां कटवानी पड़ गई. 

बता दें, विक्टोरिया ने थाइलैंड में जिस स्थान पर फिश पेडिक्योर कराया था वहां का पानी दूषित था और पहले से उंगलियों की हड्डियों के इंफेक्शन से जूझ रही इस महिला को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी. बताया जाता है कि फिश स्पा लेने के बाद जब महिला घर लौटी तो उसे तेज बुखार आ गया, जिसके बाद वो डॉक्टर के पास गई. करीब दो साल तक इलाज कराने के बाद आखिरकार विक्टोरिया के दाहिने पैर का अंगूठा और दूसरी उंगलियों को कटवाना पड़ा.

पीड़ित महिला का कहना है कि जब वो थाइलैंड में थी तब उसने फिश पेडिक्योर करवाया था, लेकिन स्पा के मालिक ने लापरवाही बरती और पानी की सफाई पर ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण उसे अपनी उंगलियों को कटवाकर भुगतना पड़ा.  

2 दिन से महिला के कान में रेंग रही थी छिपकली, पता चला तो...

सिर्फ 30 मिनट की नींद लेता है जिराफ, जानें फैक्ट्स

इस गाँव में कोई नहीं करता स्मोकिंग, दुनियाभर में बना हुआ है आदर्श

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -