शिखर यात्रा से पहले थाईलैंड ने कोरोना को लेकर जारी किए नियम
शिखर यात्रा से पहले थाईलैंड ने कोरोना को लेकर जारी किए नियम
Share:

कोरोना वायरस ने पर्यटन क्षेत्र को काफी हद तक प्रभावित किया है। दुनिया के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक थाईलैंड, चोटी की छुट्टी से पहले, 56 देशों के आगंतुकों पर यात्रा प्रतिबंधों को कम कर रहा है। दक्षिण एशियाई देश मंदी से बाहर निकलने के लिए अपने पर्यटन उद्योग में पुनरुद्धार पर दांव लगा रहा है, केंद्रीय बैंक पूर्वानुमान के साथ देश की अर्थव्यवस्था को पूर्व-महामारी विकास के स्तर पर लौटने में कम से कम दो साल लग सकते हैं। विदेशी पर्यटकों के आगमन ने 2019 में लगभग 40 मिलियन आगंतुकों से राजस्व में $ 60 बिलियन से अधिक का उत्पादन किया।

कोविड-19 स्थिति प्रशासन के केंद्र के एक प्रवक्ता, Taweesilp Witsanuyotin  ने कहा कि पर्यटक पूर्व वीजा के बिना थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं। टूरिसिप विटसन्युयोटिन के अनुसार पर्यटक के लिए यह अनिवार्य है कि वे कोरोना से मुक्त होने के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र ले जाएं और 14 दिनों के आगमन पर अनिवार्य रूप से गुजरें आगंतुक तीन वायरस परीक्षणों से भी गुजरेंगे जबकि संगरोध में पहले से दो अनिवार्य है।

Taweesilp Witsanuyotin ने कहा कि संगरोध के दौरान आगंतुकों के लिए अधिक लगातार परीक्षण सरकार को अगले महीने से अलगाव की अवधि को 10 दिनों तक कम करने में मदद कर सकते हैं। संगरोध अधिकारियों को स्थानीय रूप से वायरस को फैलाने से रोकने में मदद करेगा और दुनिया भर में मामलों में ताजा उछाल के बीच तथाकथित कम जोखिम वाले देशों से पर्यटकों तक पहुंच को सीमित करने की तुलना में अधिक प्रभावी रणनीति के रूप में देखा जाता है।

भेष बदलकर किसान आंदोलन में छिपा था कर्ज में डूबा व्यापारी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

सोने में सपाट कारोबार लेकिन कीमत है 50,000 से ऊपर

बायबैक ऑफर पर टीसीएस के शेयर की कीमत में आया परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -