बीयर की बोतलों से बना ये हैं अनोखा और भव्य मंदिर, बनाने में लगे इतने साल
बीयर की बोतलों से बना ये हैं अनोखा और भव्य मंदिर, बनाने में लगे इतने साल
Share:

दुनिया में कई सारे अद्भुत मंदिर हैं जिन्हें देखकर ही हमारे मन से निकलता है कि किनता भव्य और सुंदर मंदिर है ये. आज हम एक और ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. कई तरह के मंदिर आपने देखे होंगे लेकन ये मंदिर बहुत ही अनोखा है जो बीयर की बोतल से बना हुआ है. ये मंदिर अपनी इसी बनावट के कारण मशहूर हो गया है और आप भी देखेंगे तो देखते रह जायेंगे. 

पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह मंदिर थाईलैंड में स्थापित है.  इस मंदिर का नाम है वाट पा चेदी केव है. इस मंदिर की खास बात यह है की इसकी रेलिंग से लेकर के फर्श तक का  निर्माण बियर की बोतल एवं उसके ढक्कन किया गया है. बता दें कि  इस मंदिर की फर्श को बनाने में करीब डेढ़ लाख से अधिक बियर की बोतलों का उपयोग किया गया है. इस मंदिर को बोद्ध भिक्षुओं के द्वारा बनवाया गया है.

इस मंदिर को बनाने में अलग अलग रंग की बियर की बोतलों का इस्तेमाल किया है. जैसा कि आप देख सकते हैं इसे देखकर पहले तो आपको समझ में ही नहीं आएगा कि किस चीज़ से बना है ये मंदिर. ध्यान से देखने पर आप ये जान जायेंगे कि ये कुछ और नहीं बल्कि बीयर की बोतल हैं. इस मंदिर को बनाने के लिए लगभग 2 साल का समय लगा है.

Video : बिकनी में लड़कियों ने किया पुशअप, देखते रह गए लोग

करोड़ों की है ये मछली, जिसके लिए बढ़ रही मांग

यह है छोटा सा गांव, जहां से छोटे छोटे लोग ही रहते हैं अनसुलझा है रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -