विश्व कप कबड्डी में थाईलैंड ने जापान को हराया

अहमदाबाद : यहां बुधवार को हुए रोमांचक मुकाबले में थाईलैंड जापान को हराकर जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुँच गई है. थाईलैंड ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में अंतिम समय में हासिल अंकों के बल पर जापान को 37-33 के अंतर से हराकर ग्रुप-बी में पहला स्थान प्राप्त किया. थाईलैंड की टीम अब अंतिम-4 दौर में भारत से मुकाबला करेगी. जापान की हार के साथ केन्या के भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो गईं.

बता दें कि 21 अक्टूबर को सेमीफाइनल मैच में ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहे दक्षिण कोरिया का मुकाबला ईरान से होगा, जो ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रहा था. जापानी टीम ने इस मैच से एक अंक हासिल किया. अगर वे यह मैच 30 या अधिक अंकों के अंतर से जीत लेते तो सेमीफाइनल में पहुंच जाते, लेकिन अगर उसे सात या अधिक अंकों से जीत मिलती तो केन्या का रास्ता साफ हो जाता, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

उल्लेखनीय है कि दो पूर्वी एशियाई देशों ने इस प्रतिष्ठापूर्ण मैच में अपना बेहतरीन खेल दिखाया. यह विश्व कप के इस संस्करण में प्रतिस्पर्धा के लिहाज से सबसे कठिन मैच साबित हुआ. मुकाबले की शुरुआत बराबरी के साथ हुई और हाफ टाइम तक दोनो टीमें 17-17 की बराबरी पर रहीं. उस समय तक थाईलैंड के लिए सबसे अधिक अंक कप्तान खोमसान थोंगखाम (6) ने जुटाए थे. पीरादान जानताजाम को चार अंक मिले थे. जापान की ओर से माकातो सावाजू ने पांच अंक बनाए लिए थे. दूसरे हाफ में एक बार फिर दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखी गई, लेकिन कुशल रणनीति का परिचय देते हुए थाईलैंड ने आखिर जीत दर्ज कर ही ली.

राष्ट्रीय कबड्डी खिलाडी की पत्नी ने की ख़ुदकुशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -