महिला ने एक साथ दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, फिर भी आया 1 साल का फर्क
महिला ने एक साथ दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, फिर भी आया 1 साल का फर्क
Share:

अमेरिका के टेक्सास से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है एक महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। हालांकि ये कोई सामान्य बात नहीं थी कि उस औरत ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इसके पीछे सबसे विशेष बात ये रही की दोनों बच्चों का जन्म अलग महीने और वर्ष में हुआ। हुआ यूं की नए वर्ष के पहले 2022 में दिसंबर को रात 11 बजकर 55 मिनट में औरत ने सबसे पहले अपनी पहली बेटी ऐनी जॉयी को जन्म दिया तथा दूसरी बच्ची एफी का जन्म नए वर्ष में 1 जनवरी 2023 की रात 12।01 मिनट पर हुआ।  

वही इस अवसर पर बच्चियों की मां कैली जो ने कहा कि ये एक बहुत ही अलग एहसास है। ये सुनने में अजीब सा लगता है कि दो बच्चों का जन्म अलग-अलग वर्ष में हुआ। दोनों बच्चों के जन्मदिन भी अलग दिनांक को सेलिब्रेट करेंगे। बच्चों के माता-पिता इस बात को लेकर बहुत ही खुश हैं कि उनके बच्चों का जन्मदिन अलग होगा तथा उन्हें अलग पहचान मिलेगी।

कैली को चिकित्सकों नें 11 जनवरी की डिलीवरी डेट दी थी। कैली 29 दिसंबर को कुछ टेस्ट कराने के लिए अस्पताल गई हुई थीं। हालांकि, ब्लड प्रेशर की चिंता के पश्चात् उन्हें टेक्सास में स्थित हेल्थ प्रेस्बिटेरियन हॉस्पिटल डेंटन में 31 दिसंबर को भर्ती कराया गया। तत्पश्चात, नए वर्ष की पूर्व संध्या पर ही बच्चे की डिलीवरी को लेकर आवश्यक उपचार आरम्भ कर दिए गए। जन्म के पश्चात् एनी और एफी स्वस्थ पैदा हुए और उनका वजन 5 पाउंड था। कैली के दोस्त लोग भी बच्चों के जन्म पर बहुत खुश दिखाई दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हम अपने दोस्त की खुशी में सम्मिलित होकर बहुत खुश हैं। ये एक खुशनुमा एहसास है। हालांकि हमें ये भी पता है कि जुड़वां बच्चो के जन्म में बहुत सी मेडिकल प्रॉब्लम भी होती हैं, मगर इन सबके बाद भी हमारी दोस्त कैली बहुत ही सही स्थिति में है। हमलोग नए वर्ष का जश्न बहुत ही धूमधाम से मनाएंगे। 

अपनी ही पत्नी को पति ने दी दर्दनाक मौत, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

ख़बरों में छाया राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का ये बयान

झोलाछाप डॉक्टर ने कर दिया महिला का ऑपरेशन, महिला की मौत के बाद हुआ भंडाफोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -