इस अजीब बीमारी से ग्रसित है ये लड़की, ड्रायर बिना नहीं जाती बाहर

लोगों को कई तरह की अजीब बीमारी होने लगी है जिसके नाम भी आपने कभी नहीं सुने होंगे. आज एक और ऐसी ही बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक लड़की गुज़र रही है. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी बिमारी के बारे में बताने जा रहे है जिसमें इस महिला को अपने साथ हेयर ड्रायर रखने की जरूरत पड़ती है. तो आइये जानते है इस महिला की अनोखी बिमारी के बारे में.

दरअसल, अमेरिका के टेक्सस की रहने वाली एक 20 वर्षीय लड़की का शरीर पल भर में अपने आप ही गीला हो जाता है. इसी कारण खुद को सूखा रखने के लिए वो अपने साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रखना पड़ता है. इस लड़की है सोफी ड्वेर है और वो एक कॉलेज स्टूडेंट है और अजीबोगरीब. हम बताने जा रहे हैं इसकी अजीब बीमारी के बारे में.  सोफी को एक बीमारी है, जिसकी वजह से उसे किसी आम आदमी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पसीना आता है. यहां तक कि उसे जिंदा रहने के लिए हर दिन लगभग 6 लीटर पानी पीना पड़ता है. 

खबरों के अनुसासर सोफी जब इस समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हो गई, तब उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए. डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि सोफी को हाइपरहाइड्रोसिस नामक एक रेयर बीमारी है. यह ऐसी बीमारी है जो हर 200 लोगों में से एक को प्रभावित करती है. हाइपरहाइड्रोसिस बीमारी में इंसान के शरीर से बहुत ज्यादा पसीना निकलता है. ऐसा लगता है जैसे वो शख्स अभी-अभी नहा कर आया हो.

सोफी के साथ भी ऐसा ही होता है. उसके कपड़े काफी जल्दी गीले हो जाते हैं, जिसकी वजह से उसे दिनभर में कई बार कपड़े बदलने पड़ते हैं. सोफी कहती हैं, 'कपड़े भींग जाने की वजह से मुझे लोगों के बीच जाने में भी शर्म आने लगी थी. यहां तक कि मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने भी इस बीमारी की वजह से मुझे छोड़ दिया. इसलिए जब भी जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो हमेशा अपने साथ एक हेयर ड्रायर लेकर चलती हैं. 

 

सिर्फ चाय बेचकर महीनेभर में 12 लाख रुपये कमा लेता है ये आदमी

Singles Awareness Day : इसलिए मनाया जाता है 15 फरवरी को सिंगल्स डे

वैलेंटाइन्स डे पर पति ने दिया पत्नी को फूल गोभी, बदले में कर दी ऐसी डिमांड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -